Breaking News

अलीगंज : प्रखंड कार्यालय का उप-विकास आयुक्त ने किया निरीक्षण, अनुपस्थित मिले पदाधिकारी

  • बिना सूचना के प्रखंड कार्यालय से फरार रहने वाले रोजगार सेवक व आवास सहायक पर की जाएगी कड़ी कारवाई
  • प्रखंड कार्यालय को अव्यवस्थित देख डीडीसी ने बीडीओ को लगाया कड़ी फटकार
अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 4 जून
▶ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
जमुई जिले में नव पदस्थापित उप विकास आयुक्त शशिशेखर चौधरी ने इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड कार्यालय का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 6 रोजगार सेवक, कोदवरिया पंचायत के आवास सहायक विजय कुमार, कैयार पंचायत के कुन्दन कुमार बिना सूचना के प्रखंड कार्यालय से अनुपस्थित पाये गये।

डीडीसी श्री चौधरी ने प्रखंड कार्यालय एवं आरटीपीएस काउंटर पर घुम-घूमकर बारी-बारी से जांच किया। प्रखंड कार्यालय में यत्र-तत्र अव्यवस्थित देख डीडीसी ने बीडीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यो में सुधार लाने की चेतावनी देते हुए कहा कि डियूटी से गायब रहने वाले सभी प्रखंड कर्मी जिला मुख्यालय में संध्या 6 बजे से उपस्थित होकर अपनी उपस्थिति दर्ज करायेंगे।

उन्होने बताया कि प्रखंड मुख्यालय से गायब रहने वाले 6 रोजगार सेवक व दो आवास सहायक को स्पष्टीकरण किया गया है। प्रखंड कार्यालय में अव्यवस्था देख बीडीओ एवं पीओ को भी कडी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण किया गया है।

डीडीसी श्री चौधरी ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों अपने कार्यों बदलाव लायें, नहीं तो लापरवाही किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, चाहे जो भी हों।

उन्होने बताया कि कैयार पंचायत व कोदवरिया पंचायत में कार्यरत ग्रामीण आवास सहायक के लगातार फरार रहने की शिकायत है। फरार रहने वाले कर्मियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रखंड की स्थित बेहद खराब है। अनुपस्थित रहने वाले सभी कर्मियों की वेतन कटौती के साथ स्पष्टीकरण भी किया जाएगा।

मौके पर बीडीओ विवेक कुमार, पीओ मो. असलम हुसैन के अलावे आरटीपीएस कर्मी व प्रखंड कर्मी मौजूद थे।