Breaking News

अलीगंज में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मनाई गई पुण्यतिथि



अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 21 मई

◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट


अलीगंज प्रखंड के कांग्रेस पार्टी कार्यालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में मनाया गया। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। 


युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि कुछ लोगों जमीन पर राज करते हैं और कुछ लोग दिलों पर। राजीव गांधी ने जमीन पर ही नहीं बल्कि दिलों पर भी हुकूमत की। वे भले आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन आधुनिक सोच और निर्णय लेने की अदभुत क्षमता वाले राजीव गांधी देश के विकास व तकनीकी क्रान्ति को बढावा दिया है। जिसका लाभ आज देश के युवाओं व लोगों को मिल रहा है।


कांग्रेस के जिला महासचिव राजेश पासवान ने कहा कि वे देश की कंप्यूटर क्रान्ति के जनक के रूप में भी जाने जाते हैं। वे अपने प्रधान मंत्री के शासनकाल में कई विकास का कार्य की है। जिसका लाभ लोगों तक पहुंच रहा है।


महेश सिंह राणा ने कहा कि युवाओं को 18 वर्ष में मताधिकार, पंचायती राज आदि योजनाओं को सरजमीं पर लाने का काम किया है।


मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मकेश्वर यादव, चंद्रशेखर आजाद, पंचायत समिति सदस्य अनिल यादव, शंकर यादव, भुटाली साह, परमेश्वर यादव, रामचंद्र यादव, दिनेश पासवान, सुदामा महतो के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग उपस्थित थे।