Breaking News

अलीगंज : पंचायत प्रतिनिधियों व मनरेगा कर्मियों के साथ साप्ताहिक बैठक आयोजित

 


अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 23 मई 

◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट

 अलीगंज प्रखंड के अंबेदकर भवन में सोमवार को प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मो असलम हुसैन की अध्यक्षता में पंचायत प्रतिनिधियों एवं मनरेगा कर्मियों के साथ साप्ताहिक बैठक आयोजित किया गया।


बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मो असलम हुसैन ने कहा कि सरकार गाइडलाइन के तहत पंचायतों में विकास कार्य को तेजी से आगे बढाये ताकि पंचायतों में  विकास का कार्य तेजी से हो सके। बैठक में उन्होनें प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न  पंचायतों में चल विकास कार्यो की समीक्षा किया।


उन्होने मनरेगा कर्मियों के साथ साप्ताहिक बैठक में निर्देशित करते हुए कहा कि मजदूरों को 100 दिनों की रोजगार का एग्रीमेंट अवश्य करें।उन्होने बैठक में जनप्रतिनिधि व मनरेगा कर्मियों के साथ साप्ताहिक बैठक में कहा कि सरकार पंचायतों के विकास के लिए कृत संकल्पित है।आहर ,पोखर,तालाब खुदाई तथा जल जीवन हरियाली के तहत पुराने कुआं मरम्मति में कार्य में तेजी लायें।


प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मो असलम हुसैन ने मनरेगा कर्मियों को अमृत सरोवर की प्रगति पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होने कहा कि जल जीवन हरियाली के कार्यो को पंचायतों में विशेष प्रमुखता के साथ कार्य में तेजी लायें।


बैठक में जल जीवन हरियाली,आधार सेडिग,अमृत सरोवर,लक्ष्य के अनुरूप मानव दिवस सृजन,जियो टैग,जेजेएच पार्क सहित अन्य विकास योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।


मौके पर जेई, ऐई ,रोजगार सेवक एवं  मुखिया,पंचायत समिति सदस्य के अलावे मनरेगा कर्मी उपस्थित थे।