Breaking News

जमुई डीएम ने अलीगंज के ईचौड में नल-जल सहित अन्य विकास योजनाओं का किया निरीक्षण

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 15 अप्रैल
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बुधवार की दोपहर जिले के अलीगंज प्रखंड के अवगीला चौरासा पंचायत के ईचौड गांव पहुंचकर नल जल सहित अन्य विकास योजनाओं का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ईचौड गांव पहुंचकर नल जल योजना की गलियों में घुम- घुम कर स्थिति का जायजा लिया।

ग्रामीणों ने डीएम से नल जल योजना से घरों तक पहुंच पानी नहीं पहुंचने की शिकायत किया।जिस पर डीएम ने संबंधित अधिकारी और संवेदक को कडी फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द सुधार करने की चेतावनी दी। वहीं डीएम ने अवगीला चौरासा पंचायत के सरकार भवन का भी निरीक्षण किया। पंचायत के ग्रामीणों ने पंचायत के विभिन्न गांव में आंगन बाडी केन्द्रो की संचालन में गडबडी और पोषाहार योजनाओं में अनियमितता की भी शिकायत दर्ज कराया।

वहीं अवगीला गांव के ग्रामीणों ने हाईस्कूल में शिक्षक नही आने तथा प्रभारी की मनमानी के साथ अधिकांश दिनों बंद रहने की भी शिकायत किया। जिस पर  जिलाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को जांच कर त्वरित कारवाई करने का निर्देश दिया। अभी पिछले वर्ष ही अवगीला में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया गया था।जिसकी स्थिति बेहद खराब है।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि ने डीएम को ध्यान आकृष्ट कराया।जिसपर डीएम ने पंचायत सरकार भवन का भी निरीक्षण किया। भवन निर्माण कार्य गुणवत्ताहीन देखकर संबंधित अधिकारी को कडी फटकार लगाया और कारवाई करने की बात कही। वहीं डीएम ने अवगीला चौरासा गांव में बन रहे पीएम आवास योजनाओं का भी निरीक्षण किया।

वहीं मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक कुमार, पीओ मो असलम हुसैन पंचायत के मुखिया कोमल कुमारी, मुखिया प्रतिनिधि सोनु कुमार सिंह के अलावे कई व प्रखंड कर्मी मौजूद थे।