Breaking News

अलीगंज : पीएचसी में स्वास्थ्य शिविर आयोजित, जांच कराने उमड़े लोग



अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 

◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट : अलीगंज प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरूवार को स्वास्थय विभाग के द्वारा स्वास्थय मेला का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उदघाटन स्थानीय विधायक प्रफुल्ल मांझी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सिनटु कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। शिविर को संबोधित करते हुए विधायक प्रफुल्ल कुमार मांझी ने बताया कि सरकार लोगों के जन्म से मरण तक साथ है।उनके समुचित विकास के लिए सदैव तत्पर है।


प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सिंटू कुमार बताया कि स्वास्थय विभाग के द्वारा स्वास्थय मेला का आयोजन किया गया है। जिसमें चिकित्सको के द्वारा जांच कर मुफ्त में दवा भी दिया जा रहा है।उन्होने कहा कि शिविर में लगभग एक हजार लोगों ने अपना स्वास्थय परीक्षण करवाया है और उन्हे निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के बाद दवा दिया गया है।



 बीसीएम संतोष कुमार सिंह बताया कि लगभग एक हजार लोगों ने अपना स्वास्थय परीक्षण करवाकर हेल्थ आईडी कार्ड बनाया जा रहा है।


उन्होने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत लोगों को गोल्डन कार्ड बनाने के लिए प्रेरित किया। मौके पर 500 लोगों को गोल्डन कार्ड बनाया गया।उन्होने बताया कि आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड योजना लोगों के लिए स्वास्थय के क्षेत्र में वरदान है। 


स्वास्थ्य प्रबंधक   ने बताया कि इसके माध्यम से लोग किसी भी पंजीकृत अस्पताल में स्वास्थय सेवा प्राप्त कर सकते है।गोल्डन कार्ड धारी परिवार प्रत्येक वर्ष पांच लाख रूपये तक इलाज की मुफ्त सुविधा ले सकता है। मौके पर सभी प्रकार के रोगों का जांच कर मुफ्त में दवा भी दिया गया।


मौके पर थाना प्रभारी आशीष कुमार, बीसीएम संतोष कुमार सिंह,डा ऐके नुमानी,डा शैलेन्द्र कुमार के अलावे स्वास्थय कर्मी व बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।