Breaking News

अलीगंज : संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती मनाई गई

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 15 अप्रैल 
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
अलीगंज प्रखंड के युवा शक्ति कार्यालय में लोजपा जिला उपाध्यक्ष बखोरी पासवान की अध्यक्षता में बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर की 131वीं जयंती मनायी गयी। सर्वप्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर ने देश के आजादी में अहम भूमिका निभाई है। जो कभी भूलाया नहीं जा सकते है।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष योगेन्द्र प्रसाद यादव उर्फ जोगन यादव ने कहा कि भारत की आजादी की लडाई में बाबा साहब ने अहम योगदान रहा है। संपूर्ण देश के लिए संविधान निर्माण की भी जिम्मेदारी उठाई।

बखौरी पासवान ने कहा कि बाबा साहब डा भीम राव अंबेडकर देश के दलितों के लिए ईश्वर के तुल्य है। उन्होने संविधान में उनके वाजिब हक व अधिकार दिलाने का काम किया है। जो सदैव याद किये जाएंगे।

इस मौके पर डॉ. दिनेश कुमार, विजय यादव, राजकुमार यादवेनदु, पंचायत समिति सदस्य दयानंद शर्मा, संजय यादव, बखौरी पासवान, चंदन यादव, धर्मेद्र कुशवाहा, परमेश्वर यादव, मनोज महतो, चंद्रशेखर आजाद, मकेश्वर यादव, मुखिया दिलीप रावत के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग मौजूद थे।