अलीगंज : उज्जवला योजना के तहत दर्जनों महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 27 March 2022

अलीगंज : उज्जवला योजना के तहत दर्जनों महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 27 मार्च
➤ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
अलीगंज प्रखंड के अलीगंज बाजार में रविवार को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन के तहत दर्जनों लाभुको को नवाज भारत गैस एजेन्सी के सौजन्य से चयनित दर्जनो महिलाओं को समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना के हाथों वितरण किया गया। इस मौके पर दर्जनो महिलाओं को गैस कनेक्शन के तहत चूल्हा, गैस भरा सिलेन्डर, रेगुलेटर व पाईप उज्जवला योजना के तहत लाभुको को मिला।

समाजसेवी सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा पीएम की यह योजना से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश घरों तक गैस चूल्हा पहुंच रहा है। सुदुर ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं अपने घरों में उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क  गैस कनेक्शन पाकर काफी खुश है। लकड़ी के बजाय गैस चूल्हा पर खाना बना रही है। जिससे प्रदूषण के साथ-साथ धुआं से भी निजात मिल रही है। इस योजना से खासकर प्रदूषण के साथ-साथ महिलाओं के स्वास्थ्य व समय पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। अब महिलाएं जब चाहती हैं गर्म खाना बनाकर घर-परिवार की सेहत पर ध्यान देने में सहयोग प्रदान हो रही है।
नवाज भारत गैस एजेन्सी के संचालक मो. परवेज़ अली ने बताया कि पीएम उज्जवला के सुदुर ग्रामीण क्षेत्र में गैस आसानी से लाभुको के घरों तक पहुंच रहा है। उन्होने बताया कि पहले गैस का नाम व काम ज्यादा से ज्यादा शहर में ही सिमटी थी, लेकिन पीएम उज्जवला योजना से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में गैस कनेक्शन के तहत घरों में गैस चूल्हा से महिलाओं खाना बना रही है।

मौके पर मो. परवेज़ अली, मुन्ना सिंह, गोरेलाल यादव, बबिता देवी, मंजू देवी, गोरेलाल यादव, परमेश्वर यादव, चंद्रशेखर आजाद, रविजी, समर कुमार के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग मौजूद थे।

Post Top Ad