Breaking News

अलीगंज : खाना बनाने के क्रम में लगी आग, तीन घर आये चपेट में, लाखों की संपत्ति राख

 


अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 5 मार्च :

◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :

 अलीगंज प्रखंड के कोदवरिया पंचायत के ईटाबाध गांव में देर शाम खाना बनाने के क्रम में एक घर में अचानक आग लग गयी। जिससे तीन घर जलकर राख हो गया है। जानकारी के अनुसार ईटाबाध गांव निवासी राकेश यादव के घर में खाना बनाने के क्रम फुस के छप्पर को पकड़ लिया। जिससे देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया।


 जब तक ग्रामीण इकट्ठा हुए तब तक पडोसी के दो घरों में भी आग पकड़ लिया। जिससे मुकेश यादव एवं शान्तनु यादव के भी फुस के घर में आग लग गयी जिससे तीन घरों में रखे अनाज, कपडा,पलंग,खटिया चौकी एवं अनाज सभी जलकर खाक हो गया। 


हलाकि ग्रामीणों के घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। लेकिन तीनों पीडितो ने बताया कि घर के सारे सामग्री अनजा,कपडा,बर्तन और नगदी दस हजार व जमीन के कूछ महत्वपूर्ण कागजात तथा पासबुक आदि जलकर राख हो गया है।


ग्रामीणों ने बताया कि पीडित के पास खाने के लिए अनाज तक कुछ भी नहीं बच सका है। तीनों घर में आग लगी से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया है। पीडित के द्वारा घटना की जानकारी अंचलाधिकारी व थाना  को भी दिया गया है।


 समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना एवं पूर्व जिप प्रत्याशी सह महिला नेञी शीलू देवी  ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व अंचलाधिकारी से पीडित परिजनों को अविलंब अनाज मुहैया कराने की मांग किया है। साथ  पीडितो को पीएम आवास योजना का भी लाभ दिलाने की भी आग्रह किया है।