Breaking News

राजधानी नई दिल्ली में भी मिलेंगी टैगोर एडुकॉन्स की सेवाएं, खुला कार्यालय

 


नई दिल्ली 10 मार्च : देश के प्रसिद्ध एजुकेशनल कंसल्टेंसी "टैगोर एडुकॉन्स" की एक नई शाखा का प्रारम्भ राजधानी दिल्ली के भीखाजी कामा प्लेस में किया गया। मौके पर विप्रो के प्रोग्राम मैनेजर सौरव कुमार सिन्हा, शिक्षिका ज्योति श्रीवास्तव, स्वास्थ्य विशेषज्ञ मधु प्रसाद श्रीवास्तव, समाज सेविका रक्षा एवं कई अन्य शिक्षाविद मौजूद थे। 


शुभारंभ के इस अवसर पर टैगोर एडुकॉन्स के निदेशक धनंजय कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली देश की राजधानी है और हर संस्था के संचालकों के मन में यह इच्छा होती है कि उसकी एक शाखा दिल्ली में भी हो। वर्ष 2001 में पश्चिम बंगाल से टैगोर एडुकॉन्स की शुरूआत के बाद से ही यह इच्छा मन में थी, जिसे मूर्त रूप देने का संयोग अब जाकर लगा। दिल्ली के कुछ वरिष्ठ साथियों के सहयोग से यह संभव हो सका।


धनंजय ने बताया कि कुछ विशेष कारणों से थोड़ी जल्दबाजी में कार्यालय की शुरूआत करनी पड़ी। अतः दिल्ली के अनेक साथियों को आमंत्रित नहीं किया जा सका, इसलिए आगामी अप्रैल महीने में एक कार्यक्रम का आयोजन कर सभी साथियों को ओपनिंग की पार्टी दी जायेगी। 



धनंजय ने बताया कि "टैगोर एडुकॉन्स" संस्था का नाम एवं इसका कॉन्सेप्ट उनके पिता साहित्यकार प्रभात सरसिज की सोच, समझ एवं सलाह का परिणाम है।


इसकी शुरूआत वर्ष 2001 में पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन से हुई। बाद में वर्ष 2004 में बिहार के पटना में इसके कार्यालय की शुरूआत की गई। कुल 21 वर्षों के इस काल में टैगोर एडुकॉन्स एजुकेशन कंसल्टेंसी को अनेक प्रसिद्धियां मिलीं एवं कई चुनौतियों से भी गुजरना पड़ा।


(टैगोर एडुकॉन्स के दिल्ली कार्यालय का पता : B-22, सोमदत्त चेंबर-1, भीखाजी कामा प्लेस, दिल्ली)


(भीखाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के 3 नंबर गेट से बाहर निकलकर दाहिनी तरफ पैदल 30 सेकेंड चलने पर दाहिनी हाथ की तरफ ही "सोमदत्त चेंबर-1" बिल्डिंग है।)