Breaking News

अलीगंज : केवाईसी सेंटर में छात्र-छात्राओं के बीच मुफ्त पुस्तक वितरित

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 17 मार्च : 
➤ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
अलीगंज में कुशल युवा कार्यक्रम के अंतर्गत जीनियस वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टर में वर्ष 2022 बैच के लिए 40 छात्र-छात्राओं के बीच पुस्तक का वितरण सेन्टर कोऑर्डनेटर सोनू कुमार द्वारा किया गया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के सात निश्चय योजना के तहत कुशल युवा कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है। जिससे युवा कंप्यूटर तकनीक की शिक्षा पाकर आत्मनिर्भर बन सकते हैं।

शिक्षक संदीप कुमार ने बताया कि सरकार की यह योजना युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। और छात्र-छात्राएं ट्रेनिंग पाकर अपना खुद रोजगार कर आत्मनिर्भर हो रहे है। उन्होने कहा कि सरकार की इस योजना से राज्य के हर जिला से लेकर प्रखंड स्तर पर केन्द्र खोलकर युवक-युवतियों को कंप्यूटर तकनीक की मुफ्त में शिक्षा देकर आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है। जिसका लाभ क्षेत्र के युवाओं को मिल रहा है।

मौके पर शिक्षक संदीप कुमार, राहुल गांधी, नवीन कुमार वर्मा, मधुसूदन कुमार, छात्र कृष्ण कुमार, अभिजीत कुमार, नीरज कुमार, छात्रा ज्योति, जया कुमारी, राजनंदनी, आदिशा सहित बडी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।