गिद्धौर : हर गली, हर चौराहे, बस जाम ही जाम! रोज हो रहे सड़क जाम की समस्या से लोग परेशान - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 18 February 2022

गिद्धौर : हर गली, हर चौराहे, बस जाम ही जाम! रोज हो रहे सड़क जाम की समस्या से लोग परेशान

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 फरवरी :
◆ इनपुट : बिक्की कुमार

गिद्धौर वासियों को जाम की समस्या से मुक्ति नहीं मिल रही है। प्रतिदिन जाम की समस्या से लोगों को जुझना पड़ रहा है। गिद्धौर की कोई भी सड़क ऐसी नहीं है, जहां जाम की समस्या से लोग परेशान नहीं हैं। सड़क किनारे दो पहिया व चार पहिया वाहनों को खड़ा करना जाम का प्रमुख कारण है। इस समस्या पर स्थानीय प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
ट्रक के ब्रेक डाउन से लगा जाम
गिद्धौर में न तो पार्किंग की व्यवस्था है और न ही ट्रैफिक की। गुरुवार को लॉर्ड मिंटो टावर चौक, महावीर मंदिर चौक एवं रोड नंबर तीन में लगे जाम को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दुर्गा मंदिर, दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रोड नंबर तीन, गुलाब रावत नगर भवन से सोना देवी मेमोरियल चैरिटेबल अस्पताल तक सुबह से ही सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें खड़ी हो गई और लोग जाम में परेशान होते रहे। जाम की वजह बताई गई कि रोड नंबर तीन में ट्रक के ब्रेक डाउन होने के कारण दोनों ओर से गाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया। जिसके बाद गाड़ियां गिद्धौर के अन्य सड़कों से आने जाने लगीं, लेकिन संकरी सड़क और यत्र-तत्र दो पहिया, चार पहिया गाड़ियों के पार्क कर दिए जाने से अन्य रास्तों में भी जाम की समस्या उतपन्न हो गई।
जाम में फंसी दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा पदाधिकारी
गिद्धौर मुख्य बाजार, महावीर मंदिर चौक, रोड नंबर तीन, गुलाब रावत नगर भवन, सोना देवी मेमोरियल चैरिटेबल अस्पताल, लॉर्ड मिंटो टावर चौक के अलावा अन्य जगहों पर रुक-रुक कर जाम से लोग पूरे दिन जूझते रहे। मिनटों का सफर घंटों में तय करने को स्थानीय लोग मजबूर हो रहे हैं। वहीं दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अज़ीमा निशात भी गुरुवार को जाम में फंस गईं, जिसके बाद उन्हें पैदल ही अस्पताल तक जाना पड़ा।

कहते हैं स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता
सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम का कहना है कि गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में रह कर भी मुख्यालय जैसी सुविधा नहीं मिल रही है। गिद्धौर बाजार, लॉर्ड मिंटो टावर चौक, एनएच में प्राय: जाम जाम से जूझना पड़ता है। जिससे लोगों को खरीदारी करने व आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। महावीर मंदिर चौक, राजमहल के आसपास एवं लॉर्ड मिंटो टावर चौक के अन्य जगहों पर सड़क के दोनों किनारे बने फुटपाथ पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है। जिससे पैदल चलने वाले यात्री परेशान होते हैं। इस रास्ते बड़ी गाड़ियों के आवागमन के लिए समय निर्धारण की मांग अंचलाधिकारी से की गई, बावजूद इसके जाम की समस्या से निजात नहीं मिल सका है।

Post Top Ad