Breaking News

गिद्धौर महोत्सव का आयोजन 24 फरवरी को, शीर्ष कलाकार नृत्य-गायन से रचेंगे इतिहास

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 17 फरवरी : जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय के संवाद कक्ष में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष 24 फरवरी को गिद्धौर महोत्सव का आयोजन गिद्धौर स्थित कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम (Kumar Surendra Singh Stadium) के मैदान में उत्साह और उमंग के साथ किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि नामित तिथि को शाम में तय कार्यक्रम में शीर्ष कलाकार नृत्य तथा गायन प्रस्तुत करेंगे और नया इतिहास रचेंगे। महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से जारी है।

उल्लेखनीय है कि गिद्धौर की सांस्कृतिक विरासत गुमनामी की ओर अग्रसर थी। जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने जीवंत रखने का सार्थक प्रयास किया। लेकिन उनके आसमयिक निधन के बाद जब यह विलुप्त होने लगा तो गिद्धौर निवासी व बिहार सरकार में मंत्री रह चुके वर्तमान झाझा विधायक दामोदर रावत (Jhajha MLA Damodar Rawat) की पहल पर बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गिद्धौर की सांस्कृतिक विरासत के साथ इसकी अलग पहचान को कायम रखने के लिए इसे राजकीय महोत्सव का दर्जा देते हुए गिद्धौर राज की विलुप्त हो रही सांस्कृतिक विरासत को फिर से जीवंत बनाकर इसे इठलाने का अवसर दिया है।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि गिद्धौर महोत्सव (Gidhaur Mahotsav) से गिद्धौर की सांस्कृतिक विरासत और अलग पहचान को जीवंत बनाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने जिलावासियों को 24 फरवरी को गिद्धौर आने का न्यौता देते हुए कहा कि तय समय पर कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम पहुंचें और गिद्धौर महोत्सव का आनंद उठाएं।