Breaking News

रोहतास : विश्व महिला दिवस पर होगा मिनी मैराथन का आयोजन, डीएम धर्मेंद्र कुमार ने की बैठक

रोहतास/बिहार (Rohtas/Bihar), 25 फरवरी : विश्व महिला दिवस के अवसर पर एक बार फिर से जिला प्रशासन रोहतास द्वारा रोहतास मिनी मैराथन का आयोजन 8 मार्च को किया जा रहा है। उक्त संबंध में शनिवार को जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें आयोजन की तैयारी से संबंधित कई आवश्यक निर्णय लिए गए। बैठक में निर्णय लिया गया कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी खिलाड़ियों का पंजीयन किया जाएगा। जिसमें पंजीयन शुल्क ₹200 निर्धारित किया गया है। 
इस प्रतियोगिता में महिला एवं पुरुष दोनों वर्गों के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। यह मिनी मैराथन दौड़ पुरुषों के वर्ग मे नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रांगण से आरंभ होकर न्यू स्टेडियम फजलगंज सासाराम में समाप्त होगा। जबकि महिलाओं के लिए यह दौड़ डीएवी पब्लिक स्कूल, अदमापुर से आरंभ होकर न्यू स्टेडियम फजलगंज में समाप्त होगा। 
विजेता खिलाड़ियों को इस वर्ष भी नगद राशि ₹15000 प्रथम विजेता को, ₹10000 की राशि द्वितीय विजेता को तथा ₹7500 तृतीय विजेता को प्रदान किया जाएगा। साथ ही चौथे स्थान से लेकर दसवें स्थान तक के विजेता खिलाड़ियों को भी सांत्वना पुरस्कार के रुप में ट्रैक सूट प्रदान किया जाएगा। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि उक्त आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के ही किसी महिला खिलाड़ी को आमंत्रित किया जाएगा। जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रौशन कर चुकी हैं।
 इस बैठक में पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, अनुमंडल पदाधिकारी डेहरी समीर सौरभ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम संतोष कुमार राय, जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार राय, जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार, नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सचिव गोविंद नारायण सिंह, जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
 उक्त बैठक में जिलाधिकारी महोदय द्वारा उक्त कार्यक्रम को बेहतर ढंग से आयोजित कराने हेतु कई आवश्यक निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिया गया। जिसमें खिलाड़ियों की आवासन, परिवहन, पुरस्कार तथा मार्ग में रिफ्रेशमेंट तथा विधि व्यवस्था हेतु कई निर्देश दिए गए।