अलीगंज : मनरेगा कर्मियों की प्रखंड स्तरीय साप्ताहिक बैठक आयोजित

 



अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 25 फरवरी | चन्द्रशेखर सिंह : प्रखंड के संवाद कक्ष में मनरेगा कर्मियों की प्रखंड स्तरीय साप्ताहिक बैठक का आयोजन प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मो असलम हुसैन की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।


पीओ श्री हुसैन ने मनरेगा कर्मियों को साप्ताहिक बैठक की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड 19 वैश्विक महामारी बचाव हेतु निर्गत दिशा निर्देशों को पालन करते हुए सभी मनरेगा कर्मियों ससमय कार्यालय को प्रतिवेदन समर्पित करें। बैठक में प्रत्येक पंचायत में चल रही योजनाओं की समीक्षा किया गया।


बैठक में कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि सरकार के महत्वकांक्षी योजनाओं में जल जीवन हरियाली अभियान को पंचायतों में तेजी से कार्य करने की बात कहते हुए कहा कि जाब कार्ड वेरिफ़िकेशन में भी तेजी लाने के लिए  निर्देशित किया।



पीओ श्री हुसैन ने मनरेगा कर्मियों को शत प्रतिशत  जियो टैगिंग करने का निर्देश दिया है। उन्होनें जल जीवन हरियाली पार्क के बारें में भी विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया । बैठक में प्रत्येक पंचायतों में 100 मजदूरों के एग्रीमेंट,आधार सेडिग,जाब कार्ड,मानव दिवस सृजन,जल जीवन हरियाली सहित अन्य विकास योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।


मौके पर पंचायत तकनीकी अमर ज्योति,तारीक अनवर के अलावे रोजगार सेवक व अन्य  मनरेगा कर्मियों उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post