Breaking News

गिद्धौर : साढ़े चार साल से यूको बैंक का एटीएम है बंद, लोगों को हो रही असुविधा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 7 जनवरी | सुशान्त साईं सुन्दरम : बीस से अधिक गांवों के रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय के मुख्य बाजार में तकरीबन साढ़े चार साल से यूको बैंक (UCO Bank Gidhaur) के बंद एटीएम (ATM) के कारण आम लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चाहे तीज-त्योहार हों या शादी-ब्याह, गिद्धौर (Gidhour) बाजार में खरीददारी करने आने वाले लोगों को पैसे की निकासी के लिए या तो बैंक की लंबी कतार में लगना पड़ता है या फिर दूसरे एटीएम की ओर रुख करना पड़ता है।
धोबघट निवासी राजीव कुमार पासवान, सिमरिया के आदित्य कुमार मिश्रा, केशोपुर के विकास कुमार, गिद्धौर की काजल कुमारी, जया पांडेय, राजीव कुमार बरनवाल, बनझुलिया के सुमन कुमार सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि पैसे की निकासी के लिए गिद्धौर बाजार में यूको बैंक के एटीएम से ट्रांजेक्शन वर्षों से नहीं हो पा रहा है। ऐसे में कई बार नगदी पास नहीं रहने पर दूसरे बैंकों के एटीएम के चक्कर लगाने पड़ते हैं, या बैंक की कतार में लगना पड़ता है।
ग्राहकों ने बताया कि नए एटीएम कार्ड के ग्रीन पिन जेनरेशन के लिए भी यूको बैंक के दूसरे एटीएम में जाना पड़ता है। इससे बहुत असुविधा हो रही है। अगर यह एटीएम जल्द चालू नहीं हो सकेगा तो हम सभी यूको बैंक से खाता बंद कर दूसरे बैंकों में खाता खुलवाने को विवश हो जाएंगे।

यूको बैंक गिद्धौर शाखा (Giddhaur Branch) के ग्राहक संपर्क अधिकारी ऋषिकेश सिंह से इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि यह शाखा गिद्धौर बाजार में है और यहाँ का एटीएम खराब होने के कारण लोगों को के वर्षों से समस्या हो रही है। शाखा प्रबंधक अनीश राज आनंद जुलाई 2019 से इस ब्रांच में सेवारत हैं। मशीन उनके यहां आने के पूर्व से ही बंद है। इसमें बदलाव कर नई मशीन लगवाने हेतु पदभार ग्रहण करने के बाद से ही मैनेजर प्रतिवर्ष कई बार मौखिक एवं लिखित रूप में रिक्वेस्ट प्राधिकृत कार्यालय को भेज चुके हैं। जल्द ही यूको बैंक की एटीएम सेवा गिद्धौर शाखा में पुनः चालू हो सके इसके लिए प्रयासरत हैं।