Breaking News

वाराणसी : बीएचयू एवं एमजी काशी विद्यापीठ में नामांकन के लिए आदित्य म्यूजिक अकेडमी के विद्यार्थी चयनित

वाराणसी (उत्तर प्रदेश), 26 जनवरी : वाराणसी में गुणवत्तापूर्ण संगीत की शिक्षा देने वाले आदित्य म्यूजिक अकेडमी (Aditya Music Academy) के छात्र-छात्राओं ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

बताते चलें कि आदित्य म्यूजिक अकेडमी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का उच्चतम शिक्षा के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्णता के बाद नामांकन के लिए चयन हुआ है। सत्र 2021-2022 के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में वोकल से डिप्लोमा कोर्स में दीपांकर घोष, वोकल से बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स (Bachelor of Performing Arts in Vocal) के लिए सुमन सरकार व वोकल से मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स (Master of Performing Arts in Vocal) में अंजली कुमारी, अरविंद मिश्रा व अर्काप्रिया बैष्णवी का चयन हुआ है।

वहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith) में वोकल से बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में विजेता अनुरागी व वोकल से मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में रवि रंजन, मुकेश प्रियदर्शी एवं मोनिका शर्मा का चयन हुआ है।

इस उपलब्धि पर उद्गार व्यक्त करते हुए आदित्य म्यूजिक अकेडमी के निदेशक आदित्य विजय भंडारी (Aditya Vijay Bhandari) ने कहा -
प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी आदित्य म्यूजिक एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय स्तर पर अपना परचम लहराया है. बनारस के काशी हिंदू विश्वविद्यालय एवं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के डिप्लोमा, ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन में संगीत विषय से 2021 एवं 2022 के सत्र में जितने भी प्रतिभागियों ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया, वे सभी विद्यार्थी सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं. यह केवल हमारे एकेडमी के लिए ही नहीं बल्कि संपूर्ण काशी के लिए गर्व की बात है. सभी विद्यार्थियों को मेरे तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं. वे इसी तरह अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते रहें, यह कामना करता हूँ.

बता दें कि आदित्य म्यूजिक अकेडमी के जितने भी विद्यार्थियों ने स्नातक व स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा में भाग लिया किया, सभी उत्तीर्ण हुए हैं और सफलतापूर्वक सभी का चयन हुआ है. शत-प्रतिशत प्रतिभागियों का चयन होना आदित्य म्यूजिक अकेडमी के लिए बहुत बड़ी बात है.

इन विद्यार्थियों के नामांकन हेतु चयन होने पर अकेडमी के अन्य छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं प्रबंधन के सदस्यों ने अपनी शुभकामनाएं दी हैं.