Breaking News

चकाई : मास्क चेकिंग को लेकर सड़कों पर उतरा प्रखंड प्रशासन, 25 व्यक्तियों से वसूला जुर्माना

चकाई/जमुई (Chakai/Jamui), 11 जनवरी | बिधुरंजन उपाध्याय : जमुई जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह के निर्देश पर चकाई प्रखंड प्रशासन द्वारा विशेष रूप से मास्क चैकिंग अभियान चलाया गया.

इस दौरान चकाई प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गा शंकर, अंचलाधिकारी राकेश रंजन सहित मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात राजस्व पदाधिकारी सविता कुमारी एवं चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने विशेष रूप से चकाई प्रखंड अंतर्गत चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के बासुकीटांड चौक पर मास्क चैकिंग अभियान चलाया. इस दौरान मास्क नही पहनने वाले कुल 25 व्यक्ति से 50-50 रुपए का कुल 1250/-रुपये का जुर्माना वसूला गया. 

बासुकीटांड चौक पर पुलिस और मजिस्ट्रेट को देख बिना मास्क पहने वाले लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल रहा.अधिकारियों एवं पुलिस को देखते ही बिना मास्क वाले लोगों के हाथ जो भी लगा वो पहन लिया.तो कई लोग पुलिस को देख भागते नजर आए.कई लोग ऐसे भी थे जो बिना मास्क पहने मजिस्ट्रेट के सामने बहाना बनाते दिखे.किसी ने कहा दवाई लेकर जा रहे है तो किसी ने डॉक्टर से दिखाकर लौट रहे है.वही अधिकारियों ने पूरी सख्ती दिखाते हुए फ़ाईन वसूला एवं मास्क पहनकर घर से निकलने की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

इस दौरान चकाई प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गा शंकर ने कहा की कोरोना का लहर तेजी से फेल रहा है.सभी लोग पूर्ण रूप से एहतियात बरते.बीडीओ ने चकाई प्रखंड के सभी दुकानदार,ग्राहक एवं वाहन चालक से मास्क पहनने की अपील की.बीडीओ ने कहा की कोई भी दुकानदारों बिना मास्क पहने ग्राहकों को दुकान में प्रवेश करने नहीं दे,ना ही कोई समान दे.चकाई प्रखंड प्रशासन अब लगातर सड़कों पर उतरकर मास्क चेकिंग अभियान चला रही है.आदेश का पालन नही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.