Breaking News

गिद्धौर : पहाड़पुर में हुआ कोरोना टीकाकरण, पिछले वर्ष स्वास्थ्यकर्मियों को भगा दिया था

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 17 जनवरी | सुशांत साईं सुन्दरम : कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर में लोगों को इससे बचाव के लिए सरकार डोर टू डोर वैक्सीनेशन अभियान चला रही है. जिसके तहत स्वास्थ्य कर्मी दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों में भी पहुँच रहे हैं और घर-घर जाकर टीकाकरण कर रहे हैं.

बता दें कि गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पहाड़पुर गाँव में सोमवार को हरिजन टोले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाने स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पहुंची. जहाँ एएनएम रूपम कुमारी द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र के तीन लोगों को पहली डोज़, 18 वर्ष से अधिक उम्र के छह लोगों को दुसरी डोज़ एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के एक व्यक्ति को दूसरी डोज़ का टीका लगाया गया. कुल मिलकर 10 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया.

वेरिफायर श्रेया भारती ने बताया कि टीकाकरण में लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव में टीका बहुत मददगार है, इसलिए लोग अब स्वेच्छा से टीका  लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं.

इस मौके पर जीविका की आभा कुमारी, आशा कार्यकर्ता सुलेखा कुमारी, दिनेश कुमार शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने सक्रीय योगदान दिया.

बता दें कि पहाड़पुर गाँव में ही बीते वर्ष 2 जून को टीकाकरण के लिए गए स्वास्थ्य कर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़कर भगा दिया था, जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया था और मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा था, जिसके बाद टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से पहाड़पुर गांव में विशेष रूप से स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पहुंची थी. ऐसे में अब लोगों का टीकाकरण के लिए आगे आना सकारात्मक सूचक है.