Breaking News

जमुई : 1 से 14 फरवरी तक 28 परीक्षा केंद्रों पर संचालित होगी इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा

जमुई (Jamui), 31 जनवरी, जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के संवाद कक्ष में अहम बैठक आहूत की गई , जिसमें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 2022 को कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में अधिकांश सम्बंधित जन उपस्थित थे।जिलाधिकारी श्री सिंह ने बैठक में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 2022 को कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने आगे कहा कि सम्बंधित परीक्षा 01 - 14 फरवरी तक संचालित की जाएगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला में कुल 28 केंद्रों का गठन किया गया है जहां 21736 परीक्षार्थी अपना भाग्य आजमाएंगे। श्री सिंह ने इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा  दो पालियों में आयोजित किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि प्रथम पाली पूर्वाह्न 09 : 30 से अपराह्न 12 : 45 तक तथा दूसरी पाली अपराह्न 01 : 45 से  संध्या 05 : 00 बजे तक निर्धारित है।

परीक्षा के दरम्यान बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी गाइडलाइंस का अक्षरशः अनुपालन किया जाना है। कार्य में कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।जिलाधिकारी श्री सिंह ने गाइडलाइंस की चर्चा करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में मोबाइल सहित अन्य किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स गेजेट्स का प्रवेश परीक्षा केंद्र वर्जित रहेगा। इसके अनुपालन के लिए सख्ती की जरूरत है।

उन्होंने दंडाधिकारियों , केंद्राधीक्षकों के साथ सभी सम्बंधित जनों को इसके लिए सजग रहने का निर्देश दिया। उन्होंने परीक्षा केंद्र के बाहर निर्धारित दूरी तक विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारियों के साथ  पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखने की जरूरत है।

श्री सिंह ने इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा को लक्ष्य के अनुरूप संचालित किए जाने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी , चलंत दंडाधिकारी और केंद्राधीक्षकों को विशेष तौर पर सचेत रहने का निर्देश दिया।