Breaking News

जमुई : अलीगंज में नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने किया प्रदर्शन



अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 3 दिसंबर : जमुई जिले के नवसृजित लछुआड़ थाना क्षेत्र की दरखा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश प्रसाद उर्फ प्रकाश महतो को शुक्रवार की शाम को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून डाला। उन्हें चार गोलियां लगीं।


स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद पटना ले जाने के क्रम में नवादा और बिहारशरीफ के बीच उनकी सांसें थम गईं। तीन की संख्या में आए अपराधियों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब मुखिया अपने समर्थकों के साथ बालडा मोड़ स्थित लाइन होटल के पास बैठे थे।


मुखिया की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों व समर्थकों ने पुलिस की जिप्सी तथा बोलेरो को आग के हवाले कर दिया। दोनों तरफ से फायर‍िंंग की भी बातें सामने आ रही हैं।


इस संबंध में जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि फिलहाल स्वजन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण चुनावी प्रतिद्वंद्विता प्रतीत हो रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस द्वारा समझा-बुझाकर शांत करा लिया गया है। फायरिंग जैसी बातें सिर्फ अफवाह है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम को अलीगंज प्रखंड अंतर्गत दरखा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया प्रकाश महतो सिकंदरा-नवादा मुख्य सड़क किनारे बालडा मोड़ के समीप अपनी जमीन पर निर्मित लाइन होटल के पास बैठे थे। उसी दौरान बाइक सवार तीन हमलावरों ने मुखिया पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां बरसने से घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई और इलाके में सनसनी फैल गई।


मौके पर मौजूद लोगों ने मुखिया को गंभीर रूप से जख्मी अवस्था में अलीगंज अस्पताल पहुंचाया। वहां उसकी स्थिति नाजुक बताते हुए चिकित्सकों ने उन्हें जमुई रेफर कर दिया। हालांकि मुखिया के स्वजन उसे जमुई ले जाने के बजाय पटना के लिए निकल पड़े। लेकिन बिहारशरीफ पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।


घटना के पीछे का कारण अबतक ज्ञात नहीं हो सका है। लेकिन स्थानीय लोगों के बीच चुनावी रंजिश में मुखिया की हत्या किए जाने की चर्चा है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस द्वारा घटना को लेकर अनुसंधान जारी है।