Breaking News

नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार सबसे निर्धन राज्य, इस्तीफा दें नीतीश कुमार : आम आदमी पार्टी

बेगूसराय (28 नवम्बर 2021) : नीति आयोग की रिपोर्ट ने विपक्षी दलों को बिहार सरकार पर निशाना साधने का मौका दे दिया है। एक तरफ, जब जदयू ने नीतीश सरकार की 16 वर्षों के उपलब्धियों को आंकड़ावार प्रस्तुत कर प्रचार अभियान की शुरूआत ही की थी, तभी नीति आयोग का रिपोर्ट प्रकाशित हो गया जिसमें बिहार को देश का सबसे निर्धन राज्य बताया गया है जहां सर्वाधिक 51.91 प्रतिशत लोग गरीब हैं। झारखंड भी बिहार से मजबूत स्थिति में है, जहां 42.16 प्रतिशत लोग गरीब बताए गए हैं।

आम आदमी पार्टी के नेता अंगेश कुमार ने कहा कि नीति आयोग ने नीतीश कुमार के झूठे सुशासन की पोल खोलकर रख दी है। पिछले 16 सालों में उन्होंने पुनर्जागरण नहीं, बल्कि बिहार  को और भी अधिक निर्धन बनाने का काम किया। 

अंगेश ने नीतीश सरकार को अफसरों की सरकार बताते हुए कहा कि पिछले 16 सालों में नेता और अफसर बिहार को लूटते रहे, और आम जनता हर दिन और अधिक गरीब होती गई जिसका पारदर्शी रिपोर्ट नीति आयोग ने सार्वजनिक कर दिया है। 

अंगेश ने कहा कि 16 वर्षों की अपनी इस असफलता पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए था, पर उन्होंने अपनी कमियों को छुपाने के लिए कुतर्कों के उस्ताद प्रवक्ताओं की फौज को टेलीविजन चैनलों पर बिठा दिया है।