Breaking News

खैरा : वोट डालने जाएंगे तिलकपुर के मतदाता तो लगानी होगी तालाब में डुबकी ! जानिए कारण

Khaira / खैरा (प्रहलाद कुमार) :-  पंचायत चुनाव अब अपने आखिरी चरण में प्रवेश कर चुका है और गुरुवार से आखिरी चरण को लेकर नामांकन भी शुरू हो गया है,  लेकिन इन सभी चरण में मतदान केंद्र के चयन में निर्वाचन पदाधिकारियों के द्वारा घोर अनियमितता बरती गई है, जिसका एक और उदाहरण आखिरी चरण में खैरा प्रखंड में होने वाले मतदान को लेकर मतदान केंद्रों के चयन में भी देखने को मिला है ।

दरअसल एक मतदान केंद्र ऐसा भी है, जहां लोग मतदान करने केंद्र पर नहीं बल्कि तालाब में डुबकी लगाकर जाएंगे। ऐसा नहीं है कि तालाब को मतदान केंद्र के रूप में चुना गया है, बल्कि जिस मतदान केंद्र को निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा चुना गया है उसकी स्थिति ऐसी है के वहां पूरे साल जल जमाव की स्थिति रहती है और वह मतदान केंद्र पूरी तरह जलमग्न रहता है।

दरअसल प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत के तिलकपुर गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 228 आंगनबाड़ी केंद्र तिलकपुर की स्थिति ऐसी है कि वह सालों भर जल मग्न रहता है। थोड़ी सी बारिश में उस मतदान केंद्र में घुटनों तक पानी भर आता है। ऐसे में उक्त मतदान केंद्र का चयन किया जाना चुनाव आयोग के द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अवहेलना है।

यह भी बता दें कि चुनाव आयोग के द्वारा यह सख्त निर्देश है कि ऐसे मतदान केंद्रों का चयन किया जाए जहां मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, साथ ही पोलिंग पार्टी के कर्मियों को भी किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, पर 228 मतदान केंद्र संख्या पर यह सब देखने को नहीं मिल रहा है। 

ग्रामीणों ने भी इसका विरोध जताते हुए कहा है कि पूर्व में उक्त मतदान केंद्र को किसी अन्य बूथ के साथ टैग किया गया था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। अगर वोट के दिन थोड़ी सी भी बारिश होती है तो वह मतदान केंद्र पूरी तरह से डूब जाएगा। ऐसे में यह प्रश्न उठना लाजमी है कि उस मतदान केंद्र पर वोट कैसे कराया जाएगा और लोग वहां वोट डालने कैसे जा सकेंगे।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Khaira, #Election, #GidhaurDotCom