गिद्धौर : कुमरडीह में 16 के.वी. का बिजली ट्रांसफॉर्मर खोलकर क्वाइल की हुई चोरी, ग्रामीण बोले - लापरवाह है प्रशासन

 

Gidhaur / न्यूज़ डेस्क (अभिषेक कुमार झा) :- त्योहारों के दस्तक देते ही चोरों का उत्पात अपने चरम पर आ गया है। जहां पिछले सप्ताह बहियार से सिंचाई मोटर के चोरी होने का मामला अभी थमा ही था कि, गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत कोल्हुआ पंचायत के कुमरडीह गांव में लगे 16 के. वी. बिजली ट्रांसफार्मर खोलकर उसके अंदर रखें क्वायल समेत अन्य सामग्री की चोरी कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। 

स्थानीय ग्रामीणों से संकलित जानकारी के मुताबिक, रात्रि करीब 2:00 बजे बिजली कटी हुई थी, उसी बीच अज्ञात चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। गुरुवार की सुबह ट्रांसफॉर्मर के पास आकर देखा तो ट्रांसफार्मर जमीन पर गिरा और इसके कल पुरजे को बिखरा पाया। इसके अलावे ट्रांसफॉर्मर का अंदर का क्वायल समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं भी गायब थीं। हालांकि, ग्रामीणों द्वारा पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्थानीय बिजली मिस्त्री के साथ कनीय अभियंता को दी गई है। इधर, ट्रांसफॉर्मर से चोरी मामले के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है, पर इसकी सुधि लेने में गिद्धौर पी एसएस के कनीय अभियंता बैकफूट पर नजर आ रहे हैं। 

वहीं, कुमरडीह गांव निवासी विमल मिश्रा, मनोज यादव, कपिल पासवान, पागो मांझी समेत दर्जनों ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन व बिजली विभाग के कर्मियों पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है।


#Gidhaur, #Electricity, #GidhaurDotCom

Post a Comment

Previous Post Next Post