Breaking News

गिद्धौर अंचलाधिकारी ने हाथ पर काली पट्टी बांध संपादित किये कार्य, राघोपुर में CO पर हुए हमले का जताया विरोध

 Gidhaur/ गिद्धौर (अभिषेक कुमार झा) :- 

बिहार राजस्व सेवा संघ (BIRSA) द्वारा आहूत किए गए सांकेतिक विरोध कार्यक्रम के तहत गुरुवार को गिद्धौर अंचलाधिकारी रीता कुमारी (Gidhaur C O Rita Kumari) ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध करते हुए दिन भर कार्य संपादित किया ।

Rita Kumari, C O Gidhaur
दरअसल, बिहार के सुपौल (Supoul) जिला अंतर्गत राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी पर अतिक्रमण खाली करने के दौरान हुए जानलेवा हमले के विरोध में बिहार (Bihar) के अंचलाधिकारियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। मामले के विरोध में बिहार राजस्व सेवा संघ ने गुरुवार को संघ से जुड़ी सभी पदाधिकारियों को सांकेतिक विरोध प्रदर्शन के तहत काला बिल्ला लगाकर काम करने का आह्वाहन किया था।
यहां बता दें, सुपौल जिले के राघोपुर (Raghopur) प्रखण्ड के धरहरा पंचायत के संजयनगर टोला के एक जमीन पर अतिक्रमण को खाली कराने पहुची सीओ प्रीति कुमारी (C O Priti Kumari ) पर अतिक्रमणकारियों द्वारा जानलेवा हमला कर दिया गया था। इस बीच अतिक्रमणकारियों ने अपने फुस की झोपड़ी में आग लगा दिया और अमार्जदित भाषा का प्रयोग करते हुए सीओ को जबरन उठाकर जल रही झोपड़ी में आग के हवाले करने की कोशिश की। इस संबंध में अंचलाधिकारी द्वारा 16 लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है।
इधर, गिद्धौर अंचल की सी ओ रीता कुमारी ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए बताया कि एक महिला पदाधिकारी के साथ इस तरह की बदसलूखी बहुत ही गम्भीर मामला है। उन्होंने सभी सीओ के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने व बिरसा एवं सरकारी महकमे के वरीय अधिकारियों को इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए इस घटना में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की बात कही है।