Breaking News

सोनो : पंचायत चुनाव नामांकन के पहले दिन 569 पदों के लिए 175 पर्चा दाखिल

सोनो/जमुई (Sono/Jamui) : पंचायत चुनाव के चौथे चरण में सोनो प्रखंड में चुनाव होना है. इसके लिए शनिवार से नामांकन प्रारंभ हो गया. नामांकन के लिए प्रशासन द्वारा चाक-चौबन्ध तैयारी की गई. प्रखंड मुख्यालय के चारों ओर बैरिकेटिंग कर मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया.

नामांकन के लिए सात काउंटर बनाए गए. शनिवार को नामांकन के पहले दिन सुबह से प्रत्याशियों व समर्थकों का प्रखंड मुख्यालय पर जुटना शुरू हो गया था. प्रत्याशियों के समर्थक सड़क किनारे बैठ कर अपने-अपने प्रत्याशियों के नामांकन का इंतजार करते रहे.

निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत) सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ममता प्रिया ने बताया कि नामांकन के पहले दिन शनिवार को कुल 569 पदों के लिए 91 महिला व 84 पुरुष सहित कुल 175 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसमें 4 पुरुष और 6 महिला सहित मुखिया पद के कुल 10 उम्मीदवार शामिल है. उसी तरह सरपंच पद के लिए सात पुरुष एक महिला कुल आठ, पंचायत समिति के लिए दो पुरुष सात महिला कुल नौ, वार्ड सदस्य के लिए 58 पुरुष 59 महिला कुल 117 व पंच के लिए 13 पुरुष 18 महिला कुल 31 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.