गिद्धौर : कुड़ीला गांव में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर ग्रामीणों को किया जागरूक - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 3 August 2021

गिद्धौर : कुड़ीला गांव में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर ग्रामीणों को किया जागरूक

 


【 Gidhaur (न्यूज़ डेस्क) | अभिषेक कुमार झा】:- मंगलवार को गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी घुघुलडीह पंचायत अंतर्गत कुड़ीला के वार्ड 8 में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया । सांस्कृतिक जागृति दल जमुई के द्वारा आयोजित इस नुक्कड़ नाटक में वैक्सीनेशन, शिक्षा, स्वच्छता, व महिला सशक्तिकरण समेत अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता का प्रसार किया गया। नुक्कड़ नाटक में शामिल आठ सदस्यों द्वारा बसंत कुमार के नेतृत्व में समाज को प्रेरित करने के उद्देश्य से नाटक का प्रदर्शन किया।  

यहां बता दें, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जिले के 7 प्रखंडों में शिक्षा, स्वच्छता व महिला सशक्तिकरण को लेकर लोगों को जागरूक करने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिये गए थे, जहां जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रत्येक पंचायत में 3 टोले से सांस्कृतिक जागृति दल द्वारा कार्यक्रम का प्रदर्शन कर ग्रामीणों में जागरूकता का प्रसार करने की बात कही गयी थी। 

मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने नुक्कड़ नाटक का लाभ उठाया। वहीं, सरस्वती जीविका स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष कुंती देवी ने नाटक मंडली को सराहते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमो के प्रति हम और हमारा समुदाय संवेदनशील हुआ है, जिसके प्रतिफल के रूप में पंचायत स्तर पर अधिकाधिक लोग जागरूक हो सकेंगे।




#Gidhaur, #Awareness, #GidhaurDotCom



Post Top Ad