Header Ad

header ads

गिद्धौर PHC से निकली परिवार नियोजन की जन जागरूकता रैली, 31 जुलाई तक चलेगा पखवाड़ा

 


【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :- परिवार नियोजन पखवाड़ा को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिए शनिवार को गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Gidhaur PHC) परिसर से जन जागरूकता रैली निकाली गई। यह पखवाड़ा 11 से 31 जुलाई तक आयोजित होगा। पखवाड़े में आशा दीदियों व स्वास्थकर्मियों की सहभागिता से निकाली गई यह जन जागरूकता रैली सी.एच.सी. परिसर से निकल कर परिवार नियोजन (Family Planning) सम्बन्धित जागरूकता का प्रसार किया।   

वहीं, अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अज़ीमा निशात, बीएचएम प्रियदर्शनी कुमारी, बीसीएम निधि कुमार के निरीक्षण में केयर इंडिया (Care India) के ब्लॉक मैनेजर गुंजन किशोर चौधरी ने परिवार नियोजन के सभी सामग्री के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके साथ ही आशा फेसिलेटर को सी एन ए फॉर्मेट, इंसेंटिव, डेली रिपोर्ट को बीसीएम के समक्ष जमा करने की बात कही, साथ ही कहा कि एकत्रित सभी रिपोर्ट को विभागीय मापदण्ड पर उन सभी रिपोर्ट को फाइल बनाकर बीसीएम जिले में जमा करवाएंगे। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.अज़ीमा निशात ने बताया कि परिवार के सम्यक विकास के लिए परिवार नियोजन जरुरी है। इस दौरान उन्होंने व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कर अभियान को सफल बनाए जाने पर भी बल दिया।

मौके पर केयर इंडिया के आरसीएच आईटी कॉर्डिनेटर सिद्धार्थ सिंह, आशा फेसिलेटर, सुधा कुमारी, रीना कुमारी , जुली कुमारी समेत अन्य आशा व स्थानीय स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।