Breaking News

गिद्धौर में 12 जुलाई को होगा दिव्यांग शिक्षक अभ्यर्थियों के नियोजन की कॉउंसलिंग

 


【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :- बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से जारी अधिसूचना के आधार पर जिला शिक्षा कार्यालय के स्थापना शाखा ने शिक्षक नियोजन के द्वार खोल दिये हैं। 

जानकारी के अनुसार, जिला शिक्षा कार्यलय के ज्ञापांक 385 के आलोक में विभाग ने जमुई जिला अन्तर्गत पड़नेवाले गिद्धौर, सोनो, चकाई आदि प्रखण्डों के नियोजन इकाई में दिव्यांगन अभर्थियों के कक्षा एक से पांच के लिए शिक्षक बनने का मौका प्रदान कर रही है। इसके लिए जहां दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्राप्त नही हुए हैं , उन नियोजन इकाई में विभाग ने कॉउंसलिंग तिथि निर्धारित की है। इसके अनुसार, गिद्धौर के पूर्वी गुगुलडीह, मौरा, पतसंडा, गंगरा, रतनपुर ,कोल्हुआ , कुंधुर एवं सेवा पंचायत में कक्षा 1-5 तक के लिए अभ्यर्थियों के कॉउंसलिंग की तिथि 12 जुलाई निर्धारित है। विभाग ने प्रखंड मुख्यालय में नियोजन से संबंधित कॉउंसलिंग की प्रकिया पूरा करने के लिए विभाग ने प्रखण्ड मुख्यालय को कॉसिंलिंग स्थल बनाया है। कॉउंसलिंग के लिए विभागीय स्तर पर तैयारी की जा रही है।

विदित, हो झाझा नगर पंचायत में वर्ग 6-8 के लिए 5 जुलाई तिथि निर्धारित है जिसका कॉउंसलिंग जिला मुख्यालय में प्रस्तावित है।




#Gidhaur, Education, #GidhaurDotCom