Breaking News

गिद्धौर : सिमरिया मुख्यमार्ग पर अतिक्रमण के ख़िलाफ़ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, सीओ को सौंपा ज्ञापन

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सिमरिया, पूर्वी कोल्हुआ, एवं गेरुआडीह के दर्जनों ग्रामीणों ने अतिक्रमण के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को दर्जनों की संख्या में अंचल कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने अंचल अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंप अतिक्रमणकारियों से उत्पन्न इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई है।

मुख्यमार्ग पर अतिक्रमण से जलजमाव, कीचड़।   ◆gidhaur.com

ज्ञापन के अनुसार, सिमरिया-धोबघट मुख्यमार्ग यादव टोला में अतिक्रमण करने से मार्ग बाधित हो गया है। ग्रामीणों ने बताया है कि यादव टोला धोबघट के आपसी मतभेद के कारण मुख्यमार्ग को अवैध ढंग से अतिक्रमण करते हुए उसकी स्थिति नारकीय बना दी गई है, जिससे वहां हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है ।सीओ के नाम प्रेषित ज्ञापन में सच्चचिदानंद मिश्रा, कुणाल सिंह, जय किशोर मिश्रा , रवि कुमार मोदी, संगीता कुमारी, श्वेता कुमारी, जितेंद्र कुमार, रामचंद्र साव , शत्रुघ्न रावत, बनारसी ठाकुर, विनोद रावत, सच्चिदानंद कुमार साह, दिवाकर कुमार ,त्रिपुरारी कुमार, प्रकाश चौधरी समेत 62 ग्रामीणों के हस्ताक्षर अंकित हैं। 

कहते हैं ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया, दर्जनों गांवों के लिए एक मात्र इस रास्ते पर थौक कीचड़, गोबर व जलजमाव ने राहगीरों के साथ साथ ग्रामीणों को भी प्रभावित किया है। मरीज , बुजुर्ग ग्रामीण एवं बच्चों के लिए इस मार्ग को पार करने में बेहद परेशानी होती है। कई बार वाहन असन्तुलित होकर बाल बाल बचा है, जिससे कभी कभी ग्रामीणों में अतिक्रमणकारियों से उलझते भी देखे जाते हैं। यदि इस मार्ग को अतिक्रमण मुक्त न कराया गया तो किसी अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। ग्रामीणों ने कहा है कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो सभी एक जुट होकर प्रखण्ड मुख्यालय में प्रदर्शन को बाध्य हो जाएंगे। ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन में आग्रह पूर्वक समस्या पर विचार करते हुए अंचलाधिकारी से मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग रखी है । 

इधर, इस मामले से अवगत कराए जाने पर अंचलाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि ग्रामीणों से प्राप्त ज्ञापन में मुख्यमार्ग पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने की सूचना मिली है। स्थलीय जांच के उपरांत पुलिस बल के साथ जाकर मुख्य मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।