Header Ad

header ads

सोनो पुलिस ने ट्रक वाहन से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त

 


 सोनो (विवेक कुमार सिंह):- पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में शराब माफियाओं पर लगातार नकेल कसने में पुलिस प्रशासन को कामयाबी मिल रही है। इसी क्रम में सोनो थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम के नेतृत्व में मंगलवार की रात्रि में एक ट्रक से भरा शराब जब्त किया गया। 


इस बाबत थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सुचना मिली कि ट्रक संख्या बीआर 21 बी 9694 झारखंड से बड़ी मात्रा में शराब की खेप बिहार के समस्तीपुर के लिए ले जाया जा रहा है। सुचना मिलते ही तत्परित कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के बेलाटांड़ गांव के पास उक्त ट्रक को खदेड़ कर जप्त किया गया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक पुलिस को देख कर ट्रक को भगाने का प्रयास किया। लेकिन भागने के क्रम में वाहन चालक अपना नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे लगी ट्रक वाहन संख्या बीआर 06 जीई 0555 से टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर से ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं पुलिस द्वारा उक्त क्षतिग्रस्त ट्रक वाहन की लालाशी की तो ट्रक के बॉडी में बने तहखाने से भारी मात्रा में शराब पाया गया। वहीं वाहन चालक अंधेरे की फायदा उठाकर भागना चाहा लेकिन पुलिस जवानों की मदद से वाहन चालक को भी खदेड़ कर दबोच लिया गया। दबोचे गए वाहन चालक की पहचान सुनील कुमार पिता- हरिनारायण सहनी ग्राम-बल्हा, थाना- करताह, जिला- बैशाली के रुप में हुई। जब्त की गई वाहन को सोनो थाना लाया गया। 


जब्त की गई शराब की मात्रा पर उन्होंने बताया कि मेकडॉल नंबर वन 375 एमएल की 61 कार्टून प्रत्येक में 24 बोतल शराब वहीं, 750 एमएल की 36 कार्टून से कुल 432 बोतल शराब एवं 180 एमएल की 61 से कुल कार्टून 2928 बोतल शराब बरामद हुई है।


उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार व्यक्ति के विरूद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। ।


Edited by : Abhishek Kr. Jha