Breaking News

गिद्धौर : रतनपुर मोड़ के समीप बाइक हुई अनियंत्रित, जीजा- साला घायल, पढ़िए घटनास्थल का पूरा माज़रा

 गिद्धौर/Gidhaur (धंनजय कुमार 'आमोद') :-

 थाना क्षेत्र के रतनपुर-गुगुलडीह मुख्य मार्ग पर बुधवार को एक बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बाइक पर सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बाइक सवार की पहचान मलिया गांव निवासी लालू यादव एवं उसके साला लक्ष्मीपुर थाना के सिंधिया निवासी रवि कुमार यादव पिता अर्जुन यादव के रूप में हुई है। बताया जाता है कि दोनों जीजा साला  बाइक से अपने घर जा रहे थे, इसी बीच रतनपुर- गुगुलडीह मार्ग में बाइक अनियंत्रित हो जाने पर बाईक पलट गई, और जीजा-साला गंभीर रूप से घायल हो गए । 

ऑटो पर सवार घायल व परिजन।  ◆ gidhaur.com

घटना के बाद घायलों को उपचार के लिए भेजे जाने के बजाय ग्रामीण मूकदर्शक  बने रहे। वहीं, स्थानीय पत्रकार भीम राज एवं धंनजय कुमार आमोद के संयुक्त सूझ-बूझ से घायल को ऑटो से अस्पताल भेजा गया।

*घटना के तकरीबन 1 घन्टे बाद पहुंची एम्बुलेन्स, तड़पता रहा घायल* :   सड़क  दुर्घटना में घायल हो गए दोनों युवक के प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय ग्रामीणों द्वारा फोन कर एंबुलेंस को इसकी सूचना दी गई । बावजूद इसके तकरीबन 1 घंटे बाद भी एंबुलेंस घटनास्थल पर नहीं पहुंच सकी, जिसके कारण घायलों की स्थिति को देखते हुए स्थानीय ग्रामीणों द्वारा एक निजी चिकित्सक के पास उसका प्राथमिक उपचार करवाया गया। वहीं, तकरीबन 1 घंटा बाद एंबुलेंस आने तक दो स्थानीय पत्रकारों के सहयोग से घायलों के त्वरित इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा चुका था । इधर, ग्रामीणो ने स्वास्थ्य विभाग के इस गोलमोल रवैया और सुस्त कार्यप्रणाली  पर सवालिया निशान लगाया है। जबकि पूछे जाने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अज़ीमा निशात ने संबंधित एम्बुलेन्स चालकों पर कार्रवाई की बात कही है। 

घटनास्थल पर पहुंची एम्बुलेन्स।    ◆ gidhaur.com

*- प्रशासन ने मुखिया को फोन कर पूरी की औपचारिकता :* प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सड़क दुर्घटना के दौरान गिद्धौर पुलिस भी उक्त मार्ग से थरघटिया की ओर जा रहे थे लेकिन उनके द्वारा भी घायल व्यक्ति को कोई मदद नहीं पहुंचाया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने पंचायत के मुखिया को फोन कर एम्बुलेन्स के उप्लब्द्धता की बात कह औपचारिकता पूरी कर ली। वहीं, घटना के एक घण्टे बाद गिद्धौर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से पूछताछ की। 

फ़िर बिना मास्क के नजर आए ए एस आई नित्यानंद सिंह

कर्तव्य निष्ठा एवं दायित्वों के निर्वहन को लेकर प्रतिबद्ध रहने वाले गिद्धौर थाना के ए एसआई नित्यानन्द सिंह एक बार फिर बिना मास्क को लेकर सुर्खियों में हैं। घटना के बाद थानाध्यक्ष अमित कुमार के साथ घटना स्थल पर पहुंचे ए एस आई नित्यानन्द सिंह लोगों की जमात में बिना मास्क के ही पूछताछ करते देखे गए। घटनास्थल पर कवरेज के लिए पहुंचे एक संवाददाता से भी ए एस आई नित्यानन्द सिंह उलझते देखे गए।

       बताया जाता है कि गिद्धौर थाने में कार्यरत एएसआई नित्यानंद सिंह कोरोना गाइड लाइन को ठेंगा दिखा हर हमेशा बिना मास्क के ही ड्यूटी पर मौजूद रहते है। हालांकि थानाध्यक्ष अमित कुमार मास्क लगाए नजर आए।

घटनास्थल पर बिना मास्क के ए एस आई।     ◆ gidhaur.com

बता दें, बीते दिनों बगैर मास्क के वाहनों की चेकिंग करते हुए इनकी चर्चाएं परवान पर थी। जबकि जमुई के पुलिस कप्तान ने जिले में लागू हुए लॉक डाउन के पहले दिन से ही जिले भर के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी ऑन हो या ऑफ रहने के दौरान मास्क पहन कोरोना गाइड लाइन पालन करने का सख्त निर्देश दिया था। बावजूद इसके एएसआई नित्यानंद सिंह अपने पुलिस कप्तान के आदेश को धत्ता बताते हुए बगैर मास्क के बुधवार को हुए इस सड़क दुर्घटना में पहुंचने की तस्वीर संवाददाता के कैमरे में कैद हो गई।