Header Ad

header ads

जमुई : लॉकडाउन का पालन करते हुए सामान्य तरीके से मनाया गया ईद का त्यौहार

जमुई (Jamui) : जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में मुस्लिम समाज के लोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए सामान्य तरीके से ईद का त्यौहार मनाया। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को अहले सुबह नहा धोकर अपने अपने घरों में ही सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ईद का नमाज अदा किया।इसके पश्चात अपने परिजनों से गले मिलकर ईद का बधाई भी दिया। लॉकडाउन के कारण किसी भी मस्जिद या ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा नहीं किया। सभी लोगों ने अपने अपने घरों में ही सभी लोगों के अमन चैन और शांति के लिए दुआ किया। ईद त्यौहार को लेकर बच्चों और सभी लोगों में काफी उत्साह देखा गया।

मदरसा अशरफिया मुख्तारुल उलूम के संचालक मौलाना अशर्फी ने बताया कि ईद पर्व के दौरान मुस्लिम समाज के सभी लोगों ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के द्वारा लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए गाइडलाइन को ध्यान में रखकर अपने अपने घरों में ही पूरी दुनिया को कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए नमाज अदा किया। इस दौरान लोगों ने इस गंभीर बीमारी से पूरे विश्व के लोगों को निजात दिलाने के लिए भी अल्लाह से दुआ किया। नमाज अदा करने के पश्चात लोगों ने अपने अपने घरों में ही विभिन्न प्रकार के पकवान और सेवई का आनंद लिया।

उन्होंने कहा कि इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों को समाज के बेसहारा, गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सहयोग करके त्यौहार मनाने में मदद करना चाहिए अल्लाह ने रमजान के दौरान समाज के गरीब और बेसहारा लोगों का भी मदद करने का हुक्म दिया है। पिछले वर्ष भी ईद के दौरान लॉकडाउन लगा हुआ था और लोगों ने भी पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार मनाया।