Header Ad

header ads

वन विभाग का हरा वृक्ष काट कर रहा था ट्रैक्टर में लोड, ग्रामीणों ने खदेड़कर पहुँचाया माफियाओं को उनके घर


सिमुलतला/जमुई (Simultala/Jamui) | मुकेश कुमार [इनपुट : सोनू कुमार | Edited by: Jaya] :

सिमुलतला थाना क्षेत्र के सिकठिया जंगल में लकड़ी माफिया द्वारा शुक्रवार की रात एक हरे सेमल की पेड़ को काटकर ट्रैक्टर में लोड किया जा रहा था। जैसे ही इसकी भनक ग्रामीणों को मिली कुछ युवक मौके पर घटनास्थल पर पहुंच ट्रैक्टर एवं कारोबारी को खदेड़कर उसके घर तक पहुंचा दिया। शनिवार की सुबह वन विभाग पदाधिकारियों द्वारा सिकठिया जंगल पहुंचकर कटे पेड़ को जब्त किया गया। साथ ही माफिया के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई। 


इस संदर्भ में सिमुलतला थाना क्षेत्र के लीलावरण गांव निवासी कांसी यादव, जोगेंद्र यादव, तुलसी यादव, उपेंद्र यादव, देवनारायण यादव, महेंद्र यादव सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि गांव से लगभग दो किलोमीटर पर सिकठिया जंगल है, जहां पर शुक्रवार को ही हमलोगों ने देखा कि लगभग पांच फीट मोटा सेमल का पेड़ कटा हुआ है। हमलोग किसी को बिना कुछ बताए कटे पेड़ की निगरानी करने लगे। रात्रि के लगभग दस बजे वहां पर एक ट्रैक्टर की आहट सुनकर नजदीक गए तो देखा कि लीलाबरण गांव निवासी विनोद यादव कुछ मजदूरों के सहयोग से ट्रैक्टर में कटा पेड़ लोड करने की कोशिश कर रहा था। फिर हमलोगों को आते देख वो ट्रैक्टर लेकर तेज गति से वहां से भागने लगा। जिस पर हम सभी ग्रामीणों ने भाग रहे ट्रेक्टर का पीछा करते हुए उसके घर तक गए।





 घर पहुंचने के उपरांत उक्त आरोपी एवं उसकी पत्नी द्वारा लोगों के साथ गाली गलौज किया जाने लगा एवं लड़ाई झगड़ा पर उतारू हो गए। इस पूरे मामले को लेकर ग्रामीणों ने एक सामूहिक हस्ताक्षरयुक्त आवेदन वन विभाग पदाधिकारी को देकर कथित लकड़ी माफिया के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।