Breaking News

गिद्धौर : कोविड केयर सेंटर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, कार्यरत नहीं मिला कंट्रोल रूम का नंबर

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह द्वारा गुरुवार को जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड में बनाये गए कोविड केयर सेंटर महुली का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सों की उपस्थिति, साफ सफाई की व्यवस्था, कोविड केयर कंट्रोल रूम नंबर 854441436 के संचालन की स्थिति, आक्सीजन सिलिंडरों की उपलब्धता इत्यादि की जाँच की गयी।

जिलाधिकारी जमुई (Jamui DM) अवनीश कुमार सिंह (Awnish Kumar Singh) ने इस दौरान बताया कि कोविड केयर सेंटर में दिन में चिकित्सों की संख्या बढ़ाने, उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडरों के अलावा 15 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलिंडरों एवं 4 कंसंट्रेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिए गए।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के निरीक्षण के क्रम में कोविड केयर कंट्रोल रूम का नंबर 8544421436 कार्यरत नहीं पाया गया। कोविड केयर कंट्रोल रूम का नंबर कार्यरत नहीं होने के कारण कोविड केयर केन्द्र महुली के प्रभारी डॉ. अजीमा निशात से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

जिलाधिकारी द्वारा कोविड केयर सेंटर में साफ- सफाई की व्यवस्था और सुधारने के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी जमुई मो. शफीक, वरीय उपसमहर्ता शशांक कुमार एवं जिला कल्याण पदाधिकारी जमुई सहित कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।