Breaking News

अलीगंज : दवाओं के कालाबाजारी की शिकायत पर ड्रग इंस्पेक्टर ने किया दवा दुकानों की जांच

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui) : कोरोना संक्रमण के दौर में दवाओं की विशेष आवश्यकता है। दवा विक्रेताओं द्वारा अधिक कीमत लिए जाने व दवाओं के कालाबाजारी की शिकायत पर शुक्रवार की दोपहर ड्रग इंस्पेक्टर के के शर्मा द्वारा अलीगंज प्रखंड क्षेत्र के दर्जनो मेडिसिन दुकानों में पहुचकर जांच किया। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि दुकानदारों को ग्राहकों को उचित कीमत पर दवा दी जाए। किसी प्रकार का ग्राहकों का आर्थिक शोषण नहीं करने व कैश मेमो रसीद भी दी जाए। अगर ग्राहकों के द्वारा शिकायत किया जाएगा तो संबंधित दुकानों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस समय कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कुछ जगहों से दवा दुकानदारो के द्वारा की कालाबाजारी व उंचे कीमत पर दवा बिक्री की शिकायत मिल रहीं है। जिसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा टीम गठन कर उसकी जांच किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अलीगंज, चंद्रदीप, आढा, मिर्जागंज सहित दर्जनो दवा दुकानों की निरीक्षण किया गया। साथ ही निर्देश दिया गया कि दवा दुकानदारो को उचित कीमत के साथ कैश मेमो रसीद भी ग्राहकों को उपलब्ध करावे। उन्होंने बताया कि दवा की कमी नही है। कोई दवा दुकानदार दवा उपलब्ध नही की बात करे तो निश्चित सुचित करें। इसलिए टीम गठन कर एस ड्राइव कराया जा रहा है।