Breaking News

जमुई : डीएम ने सामुदायिक किचन का लिया जायजा, बोले - मनरेगा के तहत मिल रहा रोजगार

जमुई (Jamui) : जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avaneesh Kumar Singh) ने जिला प्रशासन के सौजन्य से शुक्रदास स्मृति भवन जमुई में संचालित सामुदायिक रसोई का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के निर्देश पर "पूर्ण बंद" के दरम्यान बेघर, लाचार समेत अन्य जरूरतमंदों को मुफ्त में दो समय (दिन और रात) का भोजन मुहैया कराए जाने के लिए सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है।

डीएम श्री सिंह ने सामुदायिक रसोई में तैयार हो रहे भोजन, स्टोर रूम, साफ-सफाई आदि का जायजा लिया और सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने भोजन कर रहे लोगों से भी  आवश्यक पूछताछ किया और भोजन के गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी लिया। उधर लाभार्थियों ने भी भोजन की व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान छोटे-मोटे दुकान चलाने और मजदूरी करने वाले लोगों के लिए पेट पालना मुश्किल हो गया था। जिला प्रशासन ने "पूर्ण बंद" का ऐलान होते ही सामुदायिक किचेन की शुरूआत किया है और यह बहुत ही सराहनीय कदम है। लाभुकों ने कहा कि सामुदायिक किचन के शुभारंभ से गरीबों को भोजन की समस्या से निजात मिल गयी है और वे अमन - चैन से जीवन व्यतीत कर रहे हैं। दूसरे प्रदेश से लौटे ग्रामीणों को गांव में ही मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार अगले आदेश तक सामुदायिक किचन का संचालन जारी रहेगा ।कोरोना को हराने के लिए सभी लोग टीका लगवाएं और मास्क के साथ साथ सामाजिक दूरी का पालन करें। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव कदम उठाया जा रहा है।