Header Ad

header ads

गिद्धौर : प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के बच्चों ने किया प्रोग्रेस, 83 बच्चे ने मैट्रिक में पाई सफ़लता, होंगे सम्मानित

      【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा मैट्रिक परीक्षा के परिणाम घोषित करने के बाद ग्रामीण प्रतिभाओं के हौसले परवान पर हैंं। ग्रामीण बालाओं ने जहां कामयाबी की उड़ान भरी है वहीं, छात्रों ने भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत रतनपुर में संचालित प्रोग्रेस कोचिंग सेन्टर के बच्चों ने हर वर्ष की भांति वर्ष 2021 के मैट्रिक परीक्षा में भी सफलता का परचम लहराया है।
छात्रों के साथ निदेशक सोनू तिवारी
कोचिंग के निदेशक सोनू तिवारी ने gidhaur.com से एक खास बातचीत में बताया कि बच्चों के अपने अथक प्रयास से कोरोना काल में महज 5 महीने के पाठ्यक्रम में ही उपलब्धि की नाजिर पेश की है। कोचिंग से प्राप्त बेहतर मार्गदर्शन ने उनके ऊर्जा और हौसले को बनाये रखा। शिक्षक श्री तिवारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी प्रतिभा को देख कर सुखद अनुभूति होती है।
ज्ञात हो उक्त कोचिंग संस्थान के कुल 87 बच्चों ने मैट्रिक परीक्षा दी थी, जिसमें शत प्रतिशत सफलता प्राप्त करते हुए 39 बच्चों ने प्रथम श्रेणी से, 43 बच्चों ने द्वितीय श्रेणी से एवं 3 बच्चों ने तृतीय श्रेणी से सफलता प्राप्त की है। सफलता पाने वाले बच्चों की फ़ेहरिस्त में साहिल राज (452 अंक) , रंजन (449 अंक) , अनिशा 413 अंक) , कंचन ( 404 अंक) के अलावे 400 से अधिक अंक लाने वाले में 5 छात्रों के नाम शामिल हैं। श्री तिवारी ने सभी सफल प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आगामी दिनों में उन्हें सम्मानित करने की बात कही।