Header Ad

header ads

जमुई : आ गया नवोदय का एडमिट कार्ड, देख लीजिए कहाँ है सेंटर

 Jamui / जमुई ( NVS Admit Card 2021) :  नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने कक्षा 6 में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया गया है।  इस साल, कक्षा 6 के छात्रों के लिए NVS प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा रही है। 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, NVST एंट्रेंस परीक्षा मिजोरम, मेघालय और नागालैंड के अलावा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UTs) के लिए 16 मई को आयोजित की जाएगी। इन तीन राज्यों के लिए, परीक्षा 19 जून 2021 को आयोजित की जाएगी। बता दें, JNVST कक्षा 6 एंट्रेंस परीक्षा पूरे देश में नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में एडमिशन के लिए एक अखिल भारतीय स्तर की प्रवेश परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है। 

जमुई जिले के गिद्धौर, झाझा, सोनो, अलीगंज, सिकन्दरा आदि प्रखण्डों  से भी सैंकड़ों बच्चों ने नवोदय विद्यालय में प्रवेश पाने हेतु ऑनलाइन आवेदन जमा किया था जिसका एडमिट कार्ड यहां क्लिक कर बच्चे अपना रेजिस्ट्रेशन नम्बर और जन्मतिथि डालकर प्राप्त कर सकते हैं। इधर, जमुई स्थित +2 हाई स्कूल व निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर  विधिवत व शांतिपूर्वक परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है।