Header Ad

header ads

जमुई : सदर अस्पताल में कोविड वार्ड का MLA ने किया निरीक्षण, सीएस को दिए निर्देश

 

【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :- कोरोना के दूसरे लहर में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल-चाल जानने शुक्रवार को जमुई विधायक श्रेयसी सिंह सदर अस्पताल पहुंच कोविड -19 वार्ड का मुआयना कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के विस्तारीकरण को लेकर सीएस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

इसके बाद सुश्री श्रेयसी ने प्रेस वार्ता करते हुए अस्पताल के चिकित्सीय सुविधा को संतोषजनक बताया। प्रेस वार्ता के दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन के पुख्ता प्रबंध रहने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यहां दवा समेत अन्य जरुरी सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करते हुए मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं पर प्रसन्नता जाहिर की। इसी क्रम में उन्होंने मरीजो का कुशलक्षेम जाना। प्रेस वार्ता के दौरान अस्पताल में बंद पड़े सभी चार वेंटिलेटर की चर्चा करते हुए कहा कि स्वस्थ्य मंत्री से इस बारे में उनकी बात हुई है। वे इसे शीघ्र चलन में लाए जाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि वॉक-इन- इंटरव्यू के आधार पर ऑपरेटर की नियुक्ति की बात भी चल रही है। शीघ्र ही इस दिशा में बेहतर परिणाम आने के संभावना है। टेक्नीशियन के नियुक्ति के बाद बन्द पड़े वेंटिलेटर को संजीवनी मिल सकेगी। एमएलए श्रेयसी ने जमुई में अत्याधुनिक इलाज के लिए बीआई-पीएप मशीन के शीघ्र उपलब्ध होने की भी जानकारी साझा की। कोविड के इस दौर में जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों को श्रेयसी ने मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कन्टेन्टमेंट जॉन में सख्ती बरतने की बात कही। श्रेयसी ने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए जनता के बीच वो हमेशा मौजूद हैं। उन्होंने आमजन से कोविड नियमों के पालन और वैक्सीनशन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह , उपाध्यक्ष बृजनंदन सिंह , अजय पासवान, रवि सिंह समेत कई भाजपा नेता और समर्थक श्रेयसी के साथ चहलकदमी करते नजर आए। 



- निरीक्षण से पहले बदल गयी सदर अस्पताल की तस्वीर -


इधर, श्रेयसी के आगमन की भनक लगते ही अस्पताल प्रबंधन द्वारा अहले सुबह से ही सदर अस्पताल की सूरत और सीरत बदलते नजर आयी। विधि-व्यस्था को दुरुस्त करने के लिए सीएस डॉ. विनय शर्मा अहले सुबह से ही अस्पताल कर्मियों को दिशा- निर्देश देते नजर आए। वहीँ, कर्मियों द्वारा अस्पताल की साफ सफाई, व कोविड केयर में भर्ती मरीजों के लिए हर सुविधा की उप्लब्द्धता एमएलए श्रेयसी के आगमन से पूर्व ही सुनिश्चित कर ली गई थी।