बड़ी खबरें

झाझा : शिक्षा के 'गुलशन' में बेटियों ने भरी उड़ान, निदेशक का जताया आभार

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School and Examination Board) द्वारा मैट्रिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परिणाम घोषित होते ही प्रखण्ड क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षार्थियों ने भी बेहतर अंक लाकर अपने प्रतिभा का जलवा बिखेरा। 

सफल परीक्षार्थियों को मिठाई खिलाते निदेशक रुकमिनी झा ◆ gidhaur.com

इसी क्रम में झाझा (Jhajha) पुरानी बाज़ार स्थित गुलशन कोचिंग सेंटर (Gulshan Coaching Center) की छात्राओं ने इस वर्ष भी मैट्रिक परीक्षा परिणाम में पुनः अपना दबदबा कायम किया है। उक्त शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत स्नेहा कुमारी ने 473 अंक, संजना कुमारी ने 458 अंक, राजनंदनी कुमारी ने 444 अंक, प्रिया राजवंशी ने 431 अंक , सुमन राज 427 अंक व सोनालिका केशरी ने 402 अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। छात्राओं ने अपने कामयाबी का श्रेय अपने अभिभावक व शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को दिया है। छात्राओं ने एक स्वर में स्वयं अध्यनन (Self Study) सफलता का एक सुगम माध्यम  बनाया।

स्नेहा, राजनंदनी, व अन्य छात्राएँ  ◆ gidhaur.com

वहीं, शिक्षण संस्थान के निदेशक रुकमिनी कुमारी ने छात्राओं के सफलता का श्रेय उनके कठिन परिश्रम व अभिभावकों के सकारात्मक मार्गदर्शन को दिया है। वर्ष 2009 में स्थापित उक्त शिक्षण संस्था के निदेशक रुक्मिणी ने कहा कि कोरोना (Covid-19) काल में जहां सभी शिक्षण संस्थानों पर ताले लटके थे , वैसे स्थिति में सेल्फ स्टडी का ही परिणाम है कि ग्रामीण क्षेत्र की बालाओं ने पहले साल में ही शत-प्रतिशत सफलता अर्जित कर छात्र छात्राओं ने पुनः अपना दबदबा कायम रखा।

No comments