Header Ad

header ads

गिद्धौर : बाबा बूढ़ानाथ मंदिर के पास बह रहा नाले का पानी, श्रद्धालुओं को रही परेशानी,

 



【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-


एक और सरकार गांव में पक्की गली एवं नाली बनाने के ताबड़तोड़ प्रयास करते हुए जनप्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही है, वहीं इसके इतर गिद्धौर प्रखण्ड के पतसंडा वार्ड 10 में जगह जगह बह रहे नाले के गंदे पानी आमजन के लिए परेशानी का कारण बनी है। इसकी बानगी बाबा बूढ़ानाथ मंदिर के ठीक सामने भी देखा जा सकता है, जहां महीनों से नाले का गंदा पानी बहकर मंदिर के समीप नारकीय दृश्य उत्पन्न कर रहा है। इससे न सिर्फ मंदिर की सौंदर्यता प्रभावित हो रही है, बल्कि आने वाले महिला-पुरूष श्राद्धालुओं को भी परेशानी व असहजता का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें, पतसन्डा पंचायत के वार्ड 10 का प्रमुख हिस्सा होने के कारण रोजाना सैंकड़ों की संख्या में लोगों का आवागमन होता है, पर नाली की जल निकासी हेतु समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण दर्जनों घरों का गन्दा पानी सड़कों पर बहता है। 

स्थानीय ग्रामीण, बिनोद राम, राजेश राम, बच्चू रावत, प्रकाश रावत, सुभाष राम, सन्तोष रावत, आदि ने बताया कि मामले को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में दिया गया है, बावजूद इसके इस दिशा में सकारात्मक पहल न की गई, जिसके परिणामस्वरूप मंदिर जैसे पवित्र स्थल पर नाले का गंदा पानी बह रहा है। जनप्रतिनिधियों के इस रवैये पर नाराजगी जताते हुए शीघ्र ही इस दिशा में पहल करने के मांग की है।