Breaking News

गिद्धौर : गुरु गोष्ठी में बीईओ शमसुल होदा ने दिया निर्देश, अभियान चलाकर बच्चों का होगा नामांकन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) : शनिवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन भवन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. समशुल होदा के दिशा निर्देश पर मासिक गुरु गोष्ठी आयोजित की गई. गोष्टी में प्रखंड अंतर्गत सभी प्राथमिक, उत्क्रमित एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने भाग लिया.

इस मौके पर बीईओ समशुल होदा ने नए शैक्षणिक सत्र में कक्षा प्रथम से अष्टम के नामांकित व क्षितिज बच्चों के लिए 8 मार्च से 20 मार्च तक प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान चलाने का निर्देश दिया. साथ ही प्रवेशोत्सव में अभिभावकों को जागरूक करने हेतु 8 मार्च को पोषक क्षेत्र में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को जागरूकता स्लोगन सहित रैली निकालने का निर्देश दिया.
इसके अलावा कोरोना महामारी के कारण विद्यालय बंद रहने से प्रभावित हुए पठन-पाठन की भरपाई को लेकर उम्र सापेक्षता को प्राप्त करने को लेकर 3 महीने का कश्यप कोर्स को अप्रैल के प्रथम सप्ताह से चलाने का निर्णय लिया गया.

गुरु गोष्ठी में बीआरपी वशिष्ठ नारायण यादव, मुरारी गुप्ता, विकास पासवान, प्रधानाध्यापक संजय कुमार मिश्रा, विनय पाण्डेय, नीलम सिंह, कैलाशपति यादव, परीक्षित तिवारी, विकास केशरी सहित प्रखंड भर के कई शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे.