Breaking News

जमुई : श्रेयसी सिंह ने किया हवाई अड्डा का दौरा, डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनवाने को लेकर सजग नजर आईं

जमुई (Jamui) : बिठलपुर जखुआ स्थित हवाई अड्डा जो कभी लालकृष्ण आडवाणी (Lalkrishna Advani), मोराजरजी देसाई (Moraraji Desai), इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) तथा कई नामचीन हस्तियों का गवाह बना, इस मैदान का बुधवार जमुई (Jamui) विधायक श्रेयसी सिंह (MLA Shreyasi Singh) ने निरीक्षण दौरा किया।
जमुई अंचलाधिकारी के अगुवाई में पूरे फील्ड का मुआयना किया गया जिसमें ग्रामीणों से बातचीत के क्रम में बताया कि सरकारी नक्शे के मुताबिक लगभग 13 एकड़ का खतियान फील्ड के नाम पर अंकित है जबकि अनुमानित 20 एकड़ जमीन होने की बात का पता चला है।
जिसमें निजी रैयत का भी लेखाजोखा शामिल हो सकता है।
आगे की कार्यवाही के लिए भूमि सुधार विभाग के प्रधान कार्यालय से इसकी नकल निकलने के बाद आंकड़ा साफ हो पायेगा।
वहीं श्रेयसी सिंह से बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही भवन निर्माण विभाग से सम्पर्क कर इसकी घेराबंदी करवाई जाएगी, साथ ही एक गार्ड रूम बनाकर इसके देखरेख के लिए कर्मी तैनात करने की योजना है। इसके अलावा भविष्य में इसे डोमेस्टिक एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने का हरसंभव प्रयास है। जिससे छोटे बड़े शहर पटना, दिल्ली, मुंबई, बंगलोर जैसे शहरों के लिए विमान सेवा की शुरुआत हो सके। इसके अलावा चार्टर्ड प्लेन, वी.आई.पी.आगमन सेवा और हेलीकॉप्टर को यहां लैंड करने की व्यवस्था की जाएगी ताकि जमुई को एक मुख्य शहर के रूप में पहचान मिल सके।