बड़ी खबरें

मांगोबंदर : पेंटिंग के साथ मां सरस्वती की प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र

  [Mangobandar/ मांगोबंदर | शुभम मिश्र]

जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत मांगोबंदर गांव में कई स्थानों पर मंगलवार के दिन विद्या की देवी माँ सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। विदित हो कि यह त्यौहार प्रत्येक वर्ष,माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाया जाता है।


पंचायत के राजपूत टोला में नवयुवक क्रांति दल द्वारा कोरोना महामारी जैसी त्रासदी से जूझती जनता, प्रदेश से घर वापसी कर रहे अप्रवासी मजदूरों, एवं उसमें लोगों की जान बचा रहे कोरोना योद्धाओं की पेंटिंग बनाकर उसकी झाँकी पूजा पंडाल में प्रस्तुत की गई थी ; जो लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुई थी।

इस बाबत पूछे जाने पर समिति के सदस्य गोरेलाल सिंह, चमन सिंह, मंजीत सिंह सहित कई लोगों ने बताया कि हमलोगों ने कोरोना योद्धाओं को इस पेंटिंग के द्वारा उनके सराहनीय कार्य हेतु अपना " सैल्यूट" पेस किया है। उनका यह सहयोग कभी भुलाया नहीं जा सकता है। वहीं कचहरी क्लब मांगोबंदर द्वारा गांव की ठाकुरबाड़ी में सरस्वती जी की मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना की गई। यहां रंग बिरंगी बिजली की लड़ियो से पूरा पूजा पंडाल मानों प्रकाश पुंज से पट गया था ; जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था। वहीं पाण्डेय टोला,यादव टोला के आकर्षक पंडाल भी लोगों को अपनी ओर आकृष्ट कर रहे थे।

    

Edited by : Abhishek Kr. Jha

No comments