Header Ad

header ads

बरहट : पुलिस ने अवैध बालू की निकासी पर पहल करते हुए नदी घाट के रास्ते को जेसीबी से काटा

बरहट/जमुई (Barhat/Jamui) : बरहट प्रखंड में अवैध रूप से होने वाले बालू खनन और उसके परिवहन पर रोक लगाने की कवायद तेज कर दी है. पुलिस ऐसे मार्गों को चिन्हित कर कार्रवाई में जुटी है, जिधर से अवैध बालू लादकर ट्रैक्टर एवं दूसरे वाहन गुजरते हैं. इन रास्तों पर प्रशासन की ओर से एक पहल की गई है.

जानकारी के अनुसार अवैध बालू की निकासी पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की पहल पर बीते रात मलयपुर थानाध्यक्ष की निगरानी में थाना क्षेत्र के बरियारपुर एवं देवाचक नदी घाट जाने वाले रास्ते को जेसीबी से काट दिया गया. इस रास्ते के कट जाने के बाद नदी घाट तक ट्रैक्टर का जाना अब मुश्किल हो जाएगा.
वही इसे लेकर जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि देवाचक व बरियारपुर नदी घाट से अवैध बालू की निकासी कर बरहट थाना क्षेत्र के नवोदय विद्यालय के निकट वन विभाग की जमीन सहित खादीग्राम के जंगली क्षेत्रों में कई जगह पर डंप किया जाता है. उस डंप बालू को ट्रक के माध्यम से सहरसा एवं सुपौल भेजा जाता है.

जानकारी पाकर पुलिस प्रशासन की पहल पर नदी घाटी जाने वाले रास्ते को जेसीबी लगाकर कटवा दिया गया ताकि अवैध बालू की निकासी नहीं हो सके. वहीं बरहट थानाध्यक्ष द्वारा भी नूमर घाट जाने वाले रास्तेे को जेसीबी से काटा गया.