बड़ी खबरें

गिद्धौर PHC से परिवार नियोजन का जागरूकता रथ हुआ रवाना, BHM ने दिखाई हरी झंडी

Gidhaur/गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- सोमवार को विभागीय निर्देशन पर गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर से क्षेत्र में परिवार नियोजन को सबल बनाने की दिशा में जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर चिकित्सक एवं कई स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में अस्पताल प्रबंधक प्रियदर्शनी कुमारी ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाई।

इस मौके पर मौजूद अस्पताल प्रबंधक प्रियदर्शनी कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते कई माह से कोरोना महामारी के कारण अस्पताल में ओपीडी व्यवस्था सहित कई तरह की स्वास्थ्य व्यवस्थायें बाधित चल रही थी, जिन्हें विभागीय दिशा निर्देश पर पुनः शुरू किया जा रहा है । केयर इंडिया की देखरेख में रवाना किये जा रहे इस जागरूकता रथ के बारे में केयर इंडिया की कम्यूनिटी हेल्थ कॉर्डिनेटर ज्योति कुमारी ने बताया कि यह रथ क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में 10 दिनों तक घूम घूम कर आम ग्रामीणों को स्वास्थ्य व्यवस्था व परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने का कार्य करेंगे। सुश्री ज्योति ने बताया कि यह जागरूकता रथ प्रत्येक आंगनबाड़ी, एच एस सी आदि केंद्रों का भ्रमण करेगी।

 इस मौके पर डॉ. श्वेता कुमारी, डॉ. हंस कुमार पाठक, वरीय यक्ष्मा पर्यवेक्षक मनोज कुमार ठाकुर, यूनिसेफ के कामेश्वर प्रसाद, बीसीएम निधि कुमार, अस्पताल कर्मी मोहन कुमार दास, रंजीत कुमार आदि पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

No comments