बड़ी खबरें

गिद्धौर BDO को पत्र लिख वार्ड सदस्य ने मतदाताओं की समस्या पर किया ध्यानाकृष्ट

गिद्धौर /Gidhaur (न्यूज़ डेस्क) :-  आगामी पंचायती राज चुनाव में मतदाताओं को किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर विभाग तैयारियों में जुट गई है। पिछले कई पंचायत चुनाव में मतदातों के साथ हुए समस्याओं से अवगत कराते हुए गिद्धौर (Giddhaur) प्रखंड के बनझुलिया ग्राम निवासी व पतसंडा पंचायत के वार्ड संख्या 13 के वार्ड सदस्य डब्लू पंडित ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर समाधान की अपील की है। 

डब्लू पंडित, वार्ड सदस्य

अपने लिखे पत्र में वार्ड सदस्य डब्लू पंडित ने कहा कि बनझुलिया (Banjhuliya) गांव को वार्ड संख्या 12 में रखा गया है, जिससे यहां के लोगों को लगभग 1.5 किलोमीटर की दूरी तय करके रावणेश्वर् संस्कृत महाविद्यालय गिद्धौर (Ravaneshwar Sanskrit College, Gidhaur) में जाकर वोट देना पड़ता है, जबकि आधे गाँव के मतदाताओं को गांव के ही बूथ पर मतदान करते हैं। दूरी की वजह से लगभग 50% ही मतदाता अपने मतदान कर पाते हैं। वहीं, राजस्व गाँव छतरपुर गाँव को वार्ड संख्या 13 में रखने की वजह से संपूर्ण गाँव के मतदाताओं को बनझुलिया गाँव पहुंच कर मतदान करना पड़ता है। यहां भी दूरी की वजह से मतदाता कम संख्या में मतदान कर पाते हैं, जिससे मतदान प्रतिशत में काफी गिरावट होती है। 

वार्ड सदस्य श्री पंडित ने अपने लिखे पत्र में निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी से अपील करते हुए कहा है कि संपूर्ण छतरपुर गांव को वार्ड संख्या 13 बनाकर वहीं के नव. प्राथमिक विद्यालय में बूथ बना कर  मतदान करवाया जाए और संपूर्ण बनझुलिया के मतदाताओं को भी वार्ड संख्या-12 में रखकर  गांव के ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बने बूथ पर मतदान करने दी जाए ताकि अपनी सुविधा को देखते हुए मतदाता अपना मत देकर  मजबूत लोकतंत्र में अपना जनप्रतिनिधि चयन कर सके ।

No comments