गिद्धौर : परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता फैला रहा ई-रिक्सा वाहन - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 21 January 2021

गिद्धौर : परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता फैला रहा ई-रिक्सा वाहन

【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-गिद्धौर पीएचसी (Gidhaur PHC) से रवाना हुए परिवार नियोजन का जागरूकता वाहन गिद्धौर (Gidhaur ) प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में जागरूकता का अलख जला रहा है। बता दे विभिन्न पंचायतों का दौरा कर रही उक्त परिवार नियोजन जागरूकता वाहन को बीते दिन परिवार नियोजन को सफल बनाने के उद्देश्य से सुदूर क्षेत्र में जागरूकता फैलाने के लिए PHC के बीएचएम प्रियदर्शनी के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था । अब तक यह वाहन गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के 4 पंचायतों को घूम घूम कर परिवार नियोजन के प्रति ग्रामीणों को जागरूक कर चुका है।


अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के निर्देशन पर सुदूर ग्रामीण इलाके में जहां शिक्षा की कमी है , वहां परिवार नियोजन के उद्देश्य, इसकी महत्वता व लाभ से लोगों को अवगत कराने के लिए यह पहल की गई है । अगले 1 सप्ताह तक गिद्धौर के शेष बचे चार पंचायतों में भी भ्रमण कर यह वाहन परिवार नियोजन को लेकर जागरूकता फैलाएगी।


#Gidhaur, #Health, #GidhaurDotCom

Post Top Ad