गिद्धौर : सेवा गांव में सोशियो इमोशन स्किल पर बच्चों के साथ ड्राइंग एवं डिबेट आयोजित - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 8 January 2021

गिद्धौर : सेवा गांव में सोशियो इमोशन स्किल पर बच्चों के साथ ड्राइंग एवं डिबेट आयोजित

Gidhaur/गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-  नौनिहालों के प्रतिभा को पंख देने के लिए चाइल्ड फण्ड इंडिया के सौजन्य से स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में गिद्धौर के सेवा पंचायत में सोशियो इमोशन स्किल पर बच्चों के साथ ड्रॉइंग एवं डिबेट का प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के शिक्षा समन्वयक कपिल देव यादव ने कहा कि सोशियो इमोशन स्किल बच्चों को हर चुनौतियों से सामना करने की क्षमता प्रदान करता है और इससे बच्चे अपने दैनिक जीवन में अपने व्यवहार कुशलता से अपनी सभी समस्याओं का समाधान कर पाते हैं। सोशियो इमोशन स्किल के मुख्य बिंदु स्वयं की जागरूकता, विपरीत परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेने की क्षमता अपनी भावना और नियंत्रण एवं उसका समुचित प्रबंधन दैनिक जीवन के सामाजिक व्यवहार कुशलता पर बच्चों ने डिबेट किया गया। बच्चों ने बच्चों से संबंधित आसपास के हित के लिए समस्याओं को लेकर ड्राइंग भी प्रदर्शित किया। इस अवसर पर संस्था के  अभिषेक आनंद, अंजली कुमारी, राजेश कुमार, जीवलाल यादव समेत दर्जनों पंजीकृत बच्चे मौजूद  थे।

Post Top Ad