जमुई : जिले के विभिन्न जगहों पर हुआ तुलसी पूजन समारोह, साधना सिंह ने की पहल - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 25 December 2020

जमुई : जिले के विभिन्न जगहों पर हुआ तुलसी पूजन समारोह, साधना सिंह ने की पहल

[Gidhaur Dot Com |न्यूज़ डेस्क] :- एक ओर जहां पूरे जमुई जिले में क्रिसमस की धूम थी वहीं, अपने संस्कृति और सभ्यता को संरक्षित रखने के उद्देश्य से भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष साधना सिंह द्वारा जिले के विभिन्न जगहों पर तुलसी दिवस पूजन समारोह का आयोजन किया गया।  


कार्यक्रम की शुरुआत नीमा से की गई , जहां महिलाओं ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया और तुलसी पौधे की महत्ता पर बात कही। कार्यक्रम में मुन्नी देवी , नीशु कुमारी , स्नेहा कुमारी तथा विश्व हिंदू परिषद नगर अध्यक्ष उपेंद्र शर्मा , कुंदन सिंह , सिंटू सिंह एवं सुधीर रविदास आदि उपस्थित थे । वही दूसरी ओर  खैरा के नौडीहा ग्राम में तुलसी पूजन का आयोजन रॉयल जिम के संचालक प्रशांत सिंह चौहान के द्वारा किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में अधिवक्ता साधना सिंह ने तुलसी के महत्व पर युवाओं के बीच अपना वक्तव्य रखते हुए कहा कि आधुनिक करण की दौर में लोग अपनी सभ्यता संस्कृति को भूलते जा रहे है और एक प्लास्टिक पेड़ को रख उत्सव मना रहे जो कहीं से भी ना तो हमारे समाज और ना ही पर्यावरण के लिए लाभदायक है। उन्होंने बताया कि हम लोगों को संस्कृति एवं सभ्यता को खुद सजोना होगा। उन्होंने उपस्थित सभी युवाओं को एक एक तुलसी का पौधा अपने घरों में लगाने और औरों को भी प्रेरित करने का संकल्प दिलाया। आज के समय में जिस प्रकार से नए-नए वायरस देश दुनिया में निकल के आ रहे हैं , उसके बीच हम सबको पर्यावरण में मौजूद रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाली रोगाणु से रक्षा करने वाली तुलसी पौधा का संरक्षण करना अति आवश्यक हैं। मौके पर विकास कुमार , सन्नी कुमार सिंह,  मनोहर प्रताप , संतोष कुमार , श्रुति कुमारी, गोलू सिंह आदि मौजूद थे।
वही अगला कार्यक्रम शहर के अमरथ के काली मंदिर में तुलसी दिवस समारोह मनाया गया जहां दर्जनों महिलाएं बड़े ही उल्लास और उमंग के साथ तुलसी पूजन किया।  मौके पर किरण देवी अंबा देवी मंजू देवी समेत दर्जनों महिलाएं उपस्थित थीं।

Post Top Ad